कोरोना के कर्मवीर: सहायता के लिए पुलिस प्रशासन आई आगे, श्रमवीरों की आंखों से छलके आंसू

राज्य से धमतरी जिला पहुचें 35 मजदूरों की पुलिस प्रशासन ने सहायता कर उन्हें गंतव्य पहुंचाने में मदद की।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 16 May 2020, 04:21 PM IST

धमतरी. अन्य राज्य से धमतरी जिला पहुचें 35 मजदूरों की पुलिस प्रशासन ने सहायता कर उन्हें गंतव्य पहुंचाने में मदद की। इस दौरान पुलिस के मनवीय कार्य मजदूरों की आंखो से आंसू छलक पड़े। उनका कहना था की जिला प्रशासन के इस संयुक्त प्रयास को जिंदगी भर भूल नहीं पाएंगे।

उल्लेखनीय है कि विशाखापटनम से लगभग 35 श्रमवीर पैदल अपने घर उत्तरप्रदेश के लिए निकल पड़े थे, चलते चलते वे धमतरी जिले की सीमा पर श्यामतराई नाका चेक पोस्ट पर पहुचे, ड्यूटी में तैनात जवानों ने देखा तो अपने कंट्रोलरूम को सूचित करते हुए एसपी बीपी राजभानु और एडिशनल एसपी मनीषा ठाकुर को बताया। सूचना मिलने पर प्रशासन से बात कर 35 लोगों के लिए श्यामतराई मिडिल स्कूल में नहाने, ठहरने और खाने की व्यवस्था कराई गई।

इन श्रमवीरों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुचना अपनी जिम्मेदारी मानते हुए पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु ने थाना प्रभारी अर्जुनी उमेद टंडन के माध्यम से पता किया की ये कैसे गंतव्य तक पहुचेंगे। पता चला कि इन्होंने रायपुर से एक वाहन बुकिंग करवाया हुआ है इसलिए रायपुर तक पैदल जाना है। जानकारी मिलने पर संवेदनशीलता का परिचय देते हुए श्री राजभानु ने अपने एक बस को श्रमवीर एक्सप्रेस में बदल दिया और उन्हें रायपुर तक छोड़ने का निर्णय लिया। इन श्रमवीरों का हेल्थ चेकअप करवाने के साथ ही जब ये श्रमवीर घर जाने के लिए बस में बैठ रहे थे उनके लिए पुलिस विभाग ने मिक्सचर पैकेट बिसकिट्स, पानी आदि की व्यवस्था भी की ।

इन श्रमवीरों को रवाना करने जब खुद पुलिस अधीक्षक अर्जुनी मोड़ पहुचे तो वे सभी एक सुर में भारतमाता की जय के नारे लगाने लगे। जाते जाते उन्होंने बारंबार पुलिस को धन्यवाद किया। इन श्रमवीरों को उनके घर तक पहुंचने के लिए एक ऐसी पहल के संबंध में पूछे जाने पर उत्तरप्रदेश से विशाखापट्नम कमाने खाने के लिए जाना और लाकडाउन के कारण काम बंद होने वापस अपने घर उत्तरप्रदेश पैदल निकलना बताए। उन्होंने धमतरी पुलिस की संवेदनशीलता की प्रशंसा करते हुए धमतरी कप्तान को धन्यवाद दिया। जाते जाते श्रमवीरों आंखों में आंसू छलकने लगे।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned