scriptकोटा से लौटी 24 छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, दो छात्रों के ब्लड सैंपल का इंतजार | Corona report negative of 24 girl students returned from Kota | Patrika News

कोटा से लौटी 24 छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, दो छात्रों के ब्लड सैंपल का इंतजार

locationधमतरीPublished: May 26, 2020 03:13:10 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

हॉटस्पॉट राज्यों से धमतरी लौटे कोटा के 26 में से 24 छात्र-छात्राओं का आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आया है। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

Corona Blast : जिले में तीन नए केस सामने आने से मरीजों की संख्या बढ़कर 14 पहुंची

Corona Blast : जिले में तीन नए केस सामने आने से मरीजों की संख्या बढ़कर 14 पहुंची

धमतरी. हॉटस्पॉट राज्यों से धमतरी लौटे कोटा के 26 में से 24 छात्र-छात्राओं का आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आया है। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अब विभागीय अधिकारियों को दो छात्रों के ब्लड सैंपल की रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार है। सूत्रों की मानें तो अब तक 1093 लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें से 575 की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

उल्लेखनीय है कि धमतरी जिला चारों ओर से 8 जूनरेड जोन से गिर गया है। जिले की सीमा से लगे कांकेर और बालोद जिले में कोरोना वायरस मरीजों की पुष्टि होने के बाद भी जिला प्रशासन हाई अलर्ट हो गया है। इसके तहत कलेक्टर ने पिछले दिनों जिला स्वास्थ्य अधिकारी और कोरोना टीम के सभी विशेषज्ञ डॉक्टरों की बैठक लेकर वस्तुस्थिति का जायजा भी लिया है.

जिले में दो करोना पॉजिटिव के सामने आए हैं लेकिन, संभावित खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता। यही वजह है की स्वास्थ्य अमला पूरी तरह से अलर्ट हो गया। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो जिले में करीब 1009 लोगों का ब्लड सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें से 575 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो