कोरोना पीड़ित पति को लेकर व्हील चेयर में घंटों तक घूमती रही पत्नी, रायपुर ले जाते समय हो गई मौत

न्यू वार्ड में भर्ती मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसकी पत्नी व्हील चेयर में लेकर करीब एक घंटे तक खड़ी रही, लेकिन कोई नहीं आया।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 25 Aug 2020, 04:28 PM IST

धमतरी. जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए भी पर्यन्त व्यवस्था नहीं है। यहां न्यू वार्ड में भर्ती मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसकी पत्नी व्हील चेयर में लेकर करीब एक घंटे तक खड़ी रही, लेकिन कोई नहीं आया। बाद में सूचना मिलने पर अस्पताल प्रबंधन की ओर से उसे वार्ड में शिफ्ट कराया गया। रायपुर ले जाते समय उसकी मौत हो गई। इस पूरे मामले को लेकर मरीजों को रोष पनपने लगा है। उधर सोमवार को जिले में 16 मरीज सामने आए हैं।

उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को जिला अस्पताल के न्यूवार्ड में भर्ती दो मरीज के अलावा उनके परिजन और पड़ोसी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया गया है कि मरीज टिकरापारा वार्ड क निवासी है। पिछले कुछ दिनों से उसे सर्दी, खांसी और बुखार आ रहा था। इसके अलावा वह शुगर का भी मरीज है, इसलिए उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को दोपहर 11.45 बजे एंटीजन किट से उसकी जांच की गई, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके अलावा उसी वार्ड में भर्ती एक अन्य मरीज भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया रिपोर्ट की जानकारी मिलने के बाद उसकी पत्नी की भी जांच की गई। हालांकि उसकी रिपोर्ट निगेटिव मिली।

उधर देर तक इंतजार करने के बाद जब व्हील चेयर में बैठे मरीज को किसी ने अस्पताल तक नहीं पहुंचाया, तो उसकी पत्नी ने अपने मुंह को कपड़े से बांधा और स्वयं वार्ड की ओर चल पड़ी। इस दौरान एक वार्ड ने उसे उल्टे पांव लौटा दिया। करीब तीन से चार बार आना-जाना करने के बाद भी अस्पताल स्टाफ की ओर से सुध नहीं लिया गया। ऐसे में कोरोना ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधक को दी।

उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए स्टाफ नर्स को बुलाया और जगह को सेनीटाइज करने के अलावा मरीज को पुनः सुरक्षित ढंग से वार्ड में शिफ्ट कराया गया। उधर एहतियात के तौर पर वार्ड को सील कर दिया गया है।बताया गया है कि उक्त मरीज कि पड़ोसी भी पॉजीटिव पाई गई है। जिले में अबतक कोरोना के 141 मरीज सामने आए हैं, जिसमें से 3 की मौत हुई।

शासन के नियमानुसार कोरोना मरीजों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। डॉ विजय फूलमाली, सर्विलांस अधिकारी

Corona virus corona virus in china corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned