script

कोविड अस्पताल में लगातार ड्यूटी लगाए जाने से त्रस्त होकर जिला अस्पताल के डॉक्टर ने दिया इस्तीफा

locationधमतरीPublished: Jul 31, 2020 03:07:37 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

इस्तीफा को स्वास्थ्य संचलनालय को भेजा गया है। वहां से निर्देश प्राप्त होने के बाद ही आगे की कारवाई की जा रही हैं।

धमतरी. जिला अस्पताल के एक विशेषज्ञ डाक्टर की मनमानी के चलते हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ राकेश सोनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि एस्मा लगने के कारण उनका इस्तीफा अभी स्वीकृत नहीं हुआ है। उल्लेखनीय है कि अब तक इस अस्पताल के 7 विशेषज्ञ डाक्टर उनकी मनमानी का शिकार होकर इस्तीफा दे चुके हैं। इससे अस्पताल में अव्यवस्था फैल गई है।

उल्लेखनीय है कि जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए प्रदेश शासन की ओर से दो सौ बिस्तर वाले जिला अस्पताल की स्थापना की गई है। वर्तमान में यहां शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ बीके साह, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ विनोद पांडे. डॉ राकेश सोनी, का नाक-गला रोग विशेषज्ञ डॉ यूएल । कौशिक, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ राजेश सूर्यवंशी अपनी सेवा दे रहे हैं। कोरोना सकट के चलते डीसीएच में 60 विस्तार का कोविड अस्पताल बनाया गया है यहां बारी-बारी से विशेषज्ञ डाक्टरों की ड्यूटी लगाया जाना है।

इसके बाद भी लंबे समय से पदस्थ एक विशेषज्ञ डॉक्टर की मनमानी के चलते हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ राकेश सोनी समेत एक अन्य डॉक्टर की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसके अलावा उन्हें अस्पताल की ओपीडी में भी मरीज को देखना पड़ रहा है। ऐसे में उनकी परेशानी बढ़ गई है। पूर्व में उन्होंने इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को देकर मार्गदर्शन मांगा था. लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। ऐसे में परेशान होकर उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की है। उनके इस्तीफे को स्वास्थ्य संचलनालय को भेजा गया है। वहां से निर्देश प्राप्त होने के बाद ही आगे की कारवाई की जा रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो