scriptमौसम ने फिर बढ़ाया कोरोना डर, आज भी छत्तीसगढ़ के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश | CoronaVirus: Weather Deaprtment warn Heavy Rain in Chhattisgarh | Patrika News

मौसम ने फिर बढ़ाया कोरोना डर, आज भी छत्तीसगढ़ के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश

locationधमतरीPublished: Mar 30, 2020 02:09:59 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मौसम में अचानक परिवर्तन होने जमकर बारिश हुई इससे वातावरण में नमीं आ गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है ।

meerut

Light rain in the morning, cloudy sky

धमतरी. मौसम में अचानक परिवर्तन होने जमकर बारिश हुई इससे वातावरण में नमीं आ गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है ऐसे में स्वास्थ विभाग पहले से ज्यादा अलर्ट हो गए है।

उल्लेखनीय है कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की ओर से आ रही ठंडी हवाओं के चलते हवा में नमी प्रतिशत तेजी से बड़ा है। यही वजह है कि बेमौसम बारिश हो रहे हैं। रविवार को दिनभर सुबह आसमान में तेज धूप खिली रही, शाम 4:00 बजे मौसम ने अचानक अंगड़ाई लिया और काली घटाएं छा गई। देर शाम 7:30 बजे मेरे चमक के साथ करीब 10 मिनट तक बारिश हुई ऐसे थोड़ी देर के लिए लोगों को गर्मी और उमस जरूर राहत मिली, लेकिन रात होने ही उमस बढ़ गई।

दिन का अधिकतम तापमान जहां 32 डिग्री सेंटीग्रेड रहा वही रात का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया है। इस तरह दिन और रात के तापमान में 8 डिग्री सेंटीग्रेड का अंतर आया है। मौसम विज्ञानिक की माने तो एक ट्रफ रेखा केरल के मध्य महाराष्ट्र होते हुए छत्तीसगढ़ तक बनी हुई है। जिसके चलते मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है बताया गया है कि अगले 24 घंटे में प्रदेश के विभिन्न जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है । वहीं कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है। उधर बेमौसम बारिश होने से मौसम काफी सर्द -गर्म हो गया है। ऐसे में वायरल फियर का संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है असली एहियात बरतने को कहा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो