लॉकडाउन: गैस उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, अब डोर-टू-डोर होगी रसोई गैस की सप्लाई

उपभोक्ताओ की जरूरत को ध्यान में रखते हुए गैस एजेंसी संचालक बुकिंग होने पर तत्काल अपने ग्राहकों को सिलेंडर प्रदान कर रहे है।

धमतरी. कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए शासन ने लॉकडाउन कर दिया है ।इसके तहत जरुरी सेवाओं को छुट दी गई है , जिसमे गैस एजेंसी भी शामिल है। ऐसे में आम उपभोक्ताओ की जरूरत को ध्यान में रखते हुए गैस एजेंसी संचालक बुकिंग होने पर तत्काल अपने ग्राहकों को सिलेंडर प्रदान कर रहे है। एतिहात के तौर पर ग्राहकों को एजेंसी में भी आने से मना कर रहे है।

उल्लेखनीय है कि जिले में 12 गैस एजेंसी संचालित हो रही है । यहां करीब 1.70 लाख उपभोक्ता है, जिन्हें सुचारू रूप से गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है । उधर प्रशासन ने कोरोना के संभावित मरीज को देखते हुए लॉक डाउन कर दिया है । इसके तहत एजेंसी संचालकों के लिए भी गाइड लाइन जारी की है , जिसमे संचालकों को निर्देश दिया गया है कि अब कोई ग्राहक एजेंसी तक न आए, बल्कि उन्हें ऑनलाइन बुकिंग कराने के लाइट प्रोत्साहित किया जायेगा ।

उक्त निर्देश मिलने के बाद अब गैस संचालकों की जिम्मेदारी बढ़ गई है । एक एजेंसी की माने तो वर्तमान में घरेलों गैस सिलेंडर की कीमत 845.50 रुपए है । कमर्सियल गैस की कीमत करीब 15 सौ रुपए है। उन्होंने बताया है कि सामान्य दिनों में एक एजेंसी में दिनभर में करीब 3 सौ से अधिक ग्राहक सिलेंडर रेफेलिंग के लिए आते थे, लेकिन वर्तमान शासन के निर्देश के बाद ग्राहकों को स्पष्ट रूप से मना कर दिया है। अब एजेंसी का संपर्क नंबर देकर ऑनलाइन कराने के लिए कहा जा रहा है . इससे वोर्केरों पर कम का बोझ बढ़ गया है ।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned