script

नदी किनारे खुलेआम चल रहा ये अवैध धंधा, लोग मर्जी से लूटा जाते हैं लाखों

locationधमतरीPublished: Sep 18, 2019 04:24:58 pm

Crime in dhamtari: आलम ऐसा हो गया हैं यहां सिर्फ अय्याशी करना छोड़ बाकी सब कुछ अवैध काम खुलेआम हो रहा है।

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के नदी किनारे बसे गांवों में बेखौफ तरीके से जुआ का बड़ा अवैध धंधा चल (crime in dhamtari) रहा है। यहां 20 से 30 लाख रुपए का जुआ चल रहा है। इसकी जानकारी कुरूद और बड़ी करेली चौकी प्रभारी को भी है, लेकिन डीजीपी के निर्देश के बाद अभी तक पुलिस ने कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं दिखाई है। आलम ऐसा हो गया हैं यहां सिर्फ अय्याशी करना छोड़ बाकी सब कुछ अवैध काम खुलेआम हो रहा है।

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के महानदी किनारे बसे कुछ गांवों में बड़ा अवैध धंधा चल रहा है। ऐसी सूचना है कि यहां हर रोज बड़े-बड़े लोगों को हुजुम लगा रहता है। स्थानीय पुलिसवालों को भी इसकी जानकारी है, लेकिन अभी तक एक भी पुलिस कर्मियों ने कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं दिखाई है। सूत्रों के मूताबिक महानदी किनारे बेखौफ तरीके से अवैध धंधा संचालित की जा रही है।


20 से 30 लाख का दांव

आपको बता दें कि बीते दो सालों से कुरूद और बड़ी करेली थाना क्षेत्र के महानदी किनारे नर्सरी और गांवों में अवैध रूप से जुआ संचालित है। रोजाना यहां 20 से 30 लाख रुपए का जुआ चल रहा है। यहां जुआ में दांव लगाने के लिए धमतरी, रायपुर, राजनांदगांव, राजिम, बालोद, दुर्ग, अभनपुर, कुरूद से बड़े जुआरियों का दल पहुंचता हैं, जिन्हें जुआ फड़ का संचालन करने वाले वहां शराब से लेकर नशा और खाने-पीने की तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं। वर्तमान में यह जुआ अड्डा बुड़ेनी, नारी और भेंड्री नदी के किनारे चल रहा है। लाखों रुपए का दांव लगाया जाता है। इसके बाद भी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

आईजी से होगी शिकायत


जिले में महानदी किनारे चलने वाले जुआ अड्डा के चलते गांव का माहौल दिनों-दिन खराब हो रहा है। इसे देखते हुए अब युवा इसकी शिकायत आईजी से करने की तैयारी कर रहे हैं। धमतरी प्रवास के दौरान क्षेत्र के युवा उनसे मिलकर शिकायत करेंगे।

आईजी से होगी शिकायत


जिले में महानदी किनारे चलने वाले जुआ अड्डा के चलते गांव का माहौल दिनों-दिन खराब हो रहा है। इसे देखते हुए अब युवा इसकी शिकायत आईजी से करने की तैयारी कर रहे हैं। धमतरी प्रवास के दौरान क्षेत्र के युवा उनसे मिलकर शिकायत करेंगे।

3 किमी तक तैनात रहते हैं गुर्गे


ऐसी जानकारी मिली है कि जुआ अड्डा के संचालक ने जुआरियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसलिए 50-60 युवाओं की एक टीम भी तैयार किया। ये नर्सरी और रेत खदानों के आसपास 3 किमी तक तैनात रहकर ग्रामवासियों और पुलिस की एक-एक एक्टिीविटी पर नजर रखते हैं। यदि क्षेत्र में पुलिस या आला अधिकारी आते दिख जाए तो तत्काल इसकी सूचना जुआ फड़ संचालक को दे देते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो