महिला को पहले जमकर पिलाई शराब, जब हो गई बेहोश तो किया रेप, पकडे जाने के डर से कर दिया कत्ल

महिला के साथ छककर शराब पीने के बाद दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपी को अपर सत्र न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 05 Mar 2020, 12:41 PM IST

धमतरी. महिला के साथ छककर शराब पीने के बाद दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपी कविलास कुंजाम (32) को अपर सत्र न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही अर्थदंड से भी दंडित किया।

यह मामला धमतरी जिले के नगरी ब्लाक के ग्राम डीहीपारा घठुला का है। न्यायालयीन सूत्रों के अनुसार बीते 27 अगस्त 2018 को कविलास कुंजाम दोपहर करीब एक बजे गांव की ही एक महिला अनुसईया बाई के घर चला गया। इसके बाद वहां बैठकर पहले खूब शराब पिया। इसके बाद उसे अपने झांसे में लेकर महिला को भी शराब पिला दिया। महिला को जब नशा हुआ तो उसकी नीयत बिगड़ गई और जबर्दस्ती उससे दुष्कर्म किया।

महिला ने बीच-बचाव के लिए चीख-पुकार भी किया। युवक ने पकड़े जाने के भय से उसका गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसके पर्स से दो हजार रुपए भी निकाल लिया। यही नहीं सबूत मिटाने की नियत से उसके मोबाइल का सिम निकाल कर तोड़ दिया। सिहावा पुलिस ने जब मामले की जांच की तो आरोपी कविलास पकड़ा गया। इसके बार आरोपी को गिरफ्तार कर केस डायरी न्याायलय में पेश किया गया, जहां मामले की अंतिम सुनवाई अपर सत्र न्यायालय (एफटीसी) में हुई।

फैसला एक नजर में
न्यायाधीश छमेश्वर लाल पटेल ने मामले में सारे सबूतों को देखने और गवाहों को सुनने के बाद आरोपी कविलास कुंजाम पर दोष सिद्ध पाया। धारा 302 के तहत उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा धारा 376,201 के तहत 7-7 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई। तीनों धाराओं में 5-5 सौ रुपए अर्थदंड से दंडित किया।

अर्थदंड की राशि अदा नहीं करने पर उसे 3-3 माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। इस मामले में शासन की ओर से अपर लोक अभियोजक गजानंद मीनपाल ने पैरवी की।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned