scriptससुर ने की हद पार, पति और सास भी यूं देते रहे साथ, बर्दाश्त नहीं हुआ तो महिला ने लगा ली फांसी | Crime in Dhamtari: Wife suicide hanging harassed by in-laws | Patrika News

ससुर ने की हद पार, पति और सास भी यूं देते रहे साथ, बर्दाश्त नहीं हुआ तो महिला ने लगा ली फांसी

locationधमतरीPublished: Jul 13, 2020 09:29:34 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

देशभर में महिलााओं अत्याचार व अपराध बढ़ते जा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां ससुराल वालों ने ऐसी हदें पार कर कि महिला ने फांसी लगा ली।

rape.jpg

पीड़िता ने लगाये गंभीर आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा,पीड़िता ने लगाये गंभीर आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा,

धमतरी. कठोर कानून होने के बाद भी महिलाओं पर अत्याचार कम नहीं हो रहे हैं। घरेलूृ हिस्सा तो और भी बढ़ते ही जा रहे हैं। बेशक शिकायत होने पर कानूनी कार्रवाई तो होती है लेकिन गुनाहगारों को कानून का डर ही नहीं है। शायद यही कारण है कि देशभर में भी महिलााओं अत्याचार व अपराध बढ़ते जा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां ससुराल वालों ने ऐसी हदें पार कर कि महिला ने फांसी लगा ली।

दुगली पुलिस के मुताबिक ग्राम करैहा में बीते 29 मई को नववाहिता देवकी बाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मायके वालों ने इसे संदिग्ध मौत बताकर निष्पक्ष जांच की मांग की थी। इसके बाद पुलिस ने जब मर्ग कायम कर जांच की तो सारी सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने मतका के पति घनश्याम यादव, ससुर पुनाराम व सास ठगिया बाई का बयान दर्ज करने के बाद आसपास रहने वाले पड़ोसियों का भी बयान लिया। नाते-रिश्तेदारों से भी पूछताछ की, जिसमें ससुराल में देवकी बाई को प्रताड़ित कर मारपीट करने की बात सामने आई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने पति घनश्याम यादव, ससुर पुनाराम और सास ठगिया बाई के खिलाफधारा 306,498-ए, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को दोपहर बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। टीआई विजय परमार ने बताया कि ग्राम सेमरा निवासी मृतका देवकी की शादी 6 साल पहले करैहा के घनश्याम के साथ हुई थी।

शादी के बाद कुछ दिनों तक वह ससुराल में हंसी-खुशी से रही, इसके बाद प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। पति समेत सास-ससुर शराब पीकर उससे प्रताड़ित कर मारपीट करते थे। यह बात उसने अपने मायके में भी बताई थी। प्रताड़ना जब बर्दाश्त से बाहर हुई तो उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो