scriptमहिला को झाड़-फूंक से संतान प्राप्ति का झांसा देकर कामवाली बाई ने 35 लाख रुपए ऐंठे, गिरफ्तार | Crime in Dhamtari: women by pretending children 35 lakhs rupees thug | Patrika News

महिला को झाड़-फूंक से संतान प्राप्ति का झांसा देकर कामवाली बाई ने 35 लाख रुपए ऐंठे, गिरफ्तार

locationधमतरीPublished: Feb 22, 2020 02:58:53 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

तंत्र मंत्र के जरिए नुकसान पहुंचाने का डर दिखाकर शहर में एक महिला पर्यवेक्षक से करीब ₹35 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है ।

महिला को झाड़-फूंक से संतान प्राप्ति का झांसा देकर कामवाली बाई ने 35 लाख रुपए ऐंठे, गिरफ्तार

महिला को झाड़-फूंक से संतान प्राप्ति का झांसा देकर कामवाली बाई ने 35 लाख रुपए ऐंठे, गिरफ्तार

धमतरी. तंत्र मंत्र के जरिए नुकसान पहुंचाने का डर दिखाकर शहर में एक महिला पर्यवेक्षक से करीब ₹35 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है । महिला की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।

यह मामला शहर के रामपुर वार्ड का है । पुलिस ने बताया कि श्री दत्त कॉलोनी में रहने वाली महिला बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक सरिता कुशवाहा के घर बस्ती की ही एक महिला झाड़ू पोछा लगाने का काम करती है। महिला सरिता कुशवाहा का कोई संतान नहीं है इस कारण कामवाली महिला बासन बाई ने उन्हें तंत्र मंत्र के जरिए उन्हें संतान सुख मिलने की बात कही । साथ ही उसके पति पर मंडरा रहे अनिष्ट की खतरे को भी दूर करने की बात कही ।

उसके झांसे में आकर महिला सरिता कुशवाहा ने तांत्रिक क्रिया कराने की बात मान ली । इसके बाद कामवाली महिला के कहे अनुसार इस तांत्रिक विद्या में खर्च के नाम पर लाखों रुपए की मांग की। कभी पूजा कराने के नाम पर उनसे पैसा की डिमांड करते थे तो कभी देवी स्थल में चढ़ाने के लिए सोने चांदी के जेवरात मंगवाते थे । इस तरह सरिता कुशवाहा से करीब 35 लाख रुपए नकद तथा 2 लाख 71 हजार रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात लेकर धोखाधड़ी की है ।

महिला को इस धोखाधड़ी का जब एहसास हुआ तो उन्होंने यह बात अपने पति ठेकेदार रामभवन कुशवाहा को बताई। पश्चात सिटी कोतवाली पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई पुलिस ने आरोपी महिला बसंती बाई समेत अन्य लोगों के खिलाफ धारा 386, 420 ,34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर बसंती बाई और एक अन्य महिला को गिरफ्तार कर लिया है । अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो