scriptमाओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया डिप्टी कमांडर, पुलिस ने घेरा 20 गांवों को | Deputy Commander killed in encounter with Maoists in dhamtari CG | Patrika News

माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया डिप्टी कमांडर, पुलिस ने घेरा 20 गांवों को

locationधमतरीPublished: Sep 05, 2018 11:20:55 am

Submitted by:

Deepak Sahu

सर्चिंग दल की मादागिरी की पहाड़ में माओवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमें गोबरा एलओएस का डिप्टी कमांडर जयसिंह मारा गया।

moist news

माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया डिप्टी कमांडर, पुलिस ने घेरा 20 गांवों को

धमतरी. बस्तर में माओवादियों पर बढ़े दबाव के बाद वे सुरक्षित ठिकाने की तलाश में धमतरी जिले में पनाह ले रहे हैं। इसके बाद यहां की पुलिस सक्रिय हो गई है। सोमवार की देर शाम सर्चिंग दल की मादागिरी की पहाड़ में माओवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमें गोबरा एलओएस का डिप्टी कमांडर जयसिंह मारा गया। सर्चिंग दल ने माओवाद प्रभावित करीब 20 गांवों में अपनी सर्चिंग तेज कर दी है। पुलिस को संदेह है कि कुछ और माओवादी यहां छिपे होंगे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को एसपी रजनेश सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मादागिरी और तेंदूडोंगरी के बीच देर शाम माओवादियों की बैठक होने वाली है। खबर के बाद तत्काल उसने माओवादी मूवमेंट के लिए बनाई गई स्पेशल पुलिस पार्टी ई-13 को अलर्ट कर दिया और सर्चिंग के लिए उन्हें जंगल में रवाना कर खुद भी सिहावा पहुंच गए। ई-13 पार्टी जब जंगल में सर्चिंग करते हुए मेचका थाना से 10 किमी दूर तेंदूडोंगरी के जंगल में पहुंची, तो माओवादियों को उनकी आहट मिल गई।

moist news

इसके बाद बड़े खतरे को भांपते हुए माओवादियों ने पुलिस पार्टी पर फायर करना शुरू कर दिया। जवानों ने भी उसका मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक गोलीबारी चलती रही, इसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख माओवादियों ने फायरिंग बंद कर भागना शुरू कर दिया। गोलियों की आवाज शांत होने के बाद पुलिस ने जब मौके की तलाशी ली तो एक माओवादी की लाश बरामद हुई। मौके पर एक पिस्टल भी मिली है। घटनास्थल पर कई जगह पुलिस को खून के थक्के देखने को मिले हैं।

एसपी, रजनेश सिंह ने बताया पुलिस को माओवादियों के साथ मुठभेड़ में अहम सफलता मिली है। इसमें गोबरा एलओएस का डिप्टी कमांडर मारा गया। जंगल में दूसरे दिन भी विशेष सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो