scriptधमतरी के डीसीएच हॉस्पिटल के दो स्टाफ मिले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल से लेकर 3 किमी का एरिया पूरी तरह सील | Dhamtari DCH Hospital 2 employees found Corona positive 3 km area seal | Patrika News

धमतरी के डीसीएच हॉस्पिटल के दो स्टाफ मिले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल से लेकर 3 किमी का एरिया पूरी तरह सील

locationधमतरीPublished: May 26, 2020 09:10:18 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

धमतरी शहर के डीसीएच हॉस्पिटल के दो स्टाफ के कोरोना वायरस होने की पुष्टि के बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। डीसीएच समेत उसके 3 किलोमीटर एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

धमतरी. धमतरी शहर के डीसीएच हॉस्पिटल के दो स्टाफ के कोरोना वायरस होने की पुष्टि के बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। डीसीएच समेत उसके 3 किलोमीटर एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। सूत्रों की मानें तो दोनों मरीज पिछले एक सप्ताह से क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे। बरहाल, स्वास्थ्य अमला को हिस्ट्री जुटाने के लिए मशक्कत करना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना वायरस में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसमें सोमवार को शाम करीब 6.49 मिनट पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट पर जानकारी दी कि प्रदेश में 31 नए मरीज सामने आए हैं। जिसमें धमतरी शहर के दो पॉजिटिव मरीज भी शामिल है। सोशल मीडिया यह खबर प्रसारित होते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। थोड़ी देर बाद कलेक्टर रजत बंसल ने मीडिया के माध्यम से इसकी पुष्टि भी की।

करीब 7:15 पर प्रशासन के आला अधिकारी समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और डीसीएच अस्पताल को सील कर दिया गया। आसपास के क्षेत्रों को सेनीटाइज करने के बाद एतिहात बरतते हुए दोनों मरीजों से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूछताछ की जिसमें कई पहलु सामने आए हैं।

बरहाल, एंबुलेंस के माध्यम से दोनों मरीज को एम्स रायपुर रेफर कर दिया गया है। उधर, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के जवानों को भी तैनात कर दिया गया। बताया गया है कि आसपास के क्षेत्रों में जांच पड़ताल भी की जा रही है। अधिकारियों ने नागरिक को संयम बरतने की अपील की है।

कलेक्टर रजत बंसल ने बताया कि एम्स में मिली रिपोर्ट के आधार पर धमतरी शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो