scriptधमतरी जिला चारों ओर से घिरा रेड जोन से, बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा | Dhamtari district surrounds the red zone risk of corona infection | Patrika News

धमतरी जिला चारों ओर से घिरा रेड जोन से, बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा

locationधमतरीPublished: May 28, 2020 03:27:17 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

कोरोना के चलते चारों तरफ से रेड जोन से घिरने से धमतरी जिले की सीमाओं में चौकसी बढ़ा दी गई है।

corona_new1.jpg

corona virus

धमतरी. कोरोना के चलते चारों तरफ से रेड जोन से घिरने से धमतरी जिले की सीमाओं में चौकसी बढ़ा दी गई है। इसके बावजूद हॉटस्पॉट से कुछ लोग चोरी छिपे धमतरी जिले की सीमाओं में प्रवेश कर रहे हैं। इससे पुलिस और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। प्रशासन को बिना बताए आने वाले लोगों को अब सबक सिखाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि चारों दिशाओं से कोरोना संक्रमित मरीजों से घिरने के कारण धमतरी जिला प्रशासन की जनता काफी बढ़ गई है। धमतरी में दो, बालोद में 18, दुर्ग में 10, रायपुर में 8, कांकेर में 5 तथा गरियाबंद में 4 मरीज मिल चुके हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने जिले की सीमाओं में सुरक्षा को और मजबूत कर दिया है। इसके बावजूद लोग चोरी-छिपे वन मार्गों के जरिए जिले में प्रवेश कर रहे हैं।

यही नहीं आने के बाद भी ग्राम पंचायत अथवा संबंधित पुलिस को जानकारी नहीं दे रहे। ऐसी स्थिति में प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। सबसे दुख बात यह है कि ग्रामीण में बाहर से आने वाले मजदूरों के बारे में प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दे रहे हैं। जिस तेजी से मजदूर आ रहे हैं उसे आने वाले समय में समस्या खड़ी हो सकती है।

एसएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया पड़ोसी जिलों में कोरोना वायरस के मिलते ही यहां जिले की सीमाओं की चौकसी बढ़ा दी गई है। सभी पंचायतों से जानकारी मांगी गई है ताकि जांच कराए जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो