Dhamtari Liquor Protest: शराब दुकान को बंद करने छात्रों ने किया अनोखा प्रदर्शन, देखिए वीडियो

Dhamtari Liquor Protest: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के सोरिद में शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर वार्डवासियों का प्रदर्शन 26वें दिन भी जारी रहा।

By: Ashish Gupta

Updated: 26 Sep 2021, 12:02 AM IST

धमतरी. Dhamtari Liquor Protest: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के सोरिद में शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर वार्डवासियों का प्रदर्शन 26वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को वार्डवासियों के समर्थन में स्कूली छात्र-छात्राएं भी आगे आ गई। यही नहीं छात्रों ने शराब दुकान के सामने पाठशाला लगाकर पढ़ाई की शराब दुकान का विरोध करते हुए छात्रों ने यहां ब्लैक बोर्ड लगाकर द से दारू और चा से चखना का पाठ पढ़ा। आंदोलनकारी युवा आशीष रात्रे पार्षद दीपक गजेंद्र ने कहा कि शराब दुकान को बंद करने के लिए वार्डवासी महीनेभर से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन जिला प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही।

उन्होंने आगे कहा कि यदि जल्द ही इस दुकान को हटाया नहीं गया तो वे अपने स्कूली बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर देंगे। साथ ही प्रशासन को चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में आबकारी अधिकारी से लेकर कलेक्टर, प्रभारी मंत्री समेत प्रदेश शासन के समस्त मंत्रियों का बारी-बारी से पुतला दहन कर विरोध जताएंगे। उल्लेखनीय है कि शराब दुकान बंद कराने के लिए बागतराई सोरिद वार्ड के विद्यार्थियों द्वारा अपने अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया गया। उनका कहना है कि शराब दुकान खुलने से सबसे ज्यादा प्रभाव बच्चों महिलाओं को होने वाले हैं इसलिए आज थोड़ा कष्ट उठायेंगे तो चलेगा, लेकिन बाद का कोई सहन नहीं कराने वाले हैं। बड़ी संख्या स्कूली बच्चों ने आन्दोलन स्थल में आकर समर्थन किया।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned