scriptटीचर की इन आदतों से परेशान स्टूडेंट्स ने खोला मोर्चा, कलेक्टर से बोले- नहीं कर पा रहे पढ़ाई.. | Dhamtari Students protest against teacher, Upset with habits in school | Patrika News

टीचर की इन आदतों से परेशान स्टूडेंट्स ने खोला मोर्चा, कलेक्टर से बोले- नहीं कर पा रहे पढ़ाई..

locationधमतरीPublished: Sep 16, 2019 05:41:57 pm

Students protest: खुद संस्कृत के शिक्षक होने के बावजूद स्वीपर को (Class teacher bad habits) पढ़ाने के लिए कहते हैं

टीचर की इन आदतों से परेशान स्टूडेंट्स ने खोला मोर्चा, कलेक्टर से बोले- नहीं कर पा रहे पढ़ाई..

टीचर की इन आदतों से परेशान स्टूडेंट्स ने खोला मोर्चा, कलेक्टर से बोले- नहीं कर पा रहे पढ़ाई..

धमतरी. प्राचार्य की दुव्र्यवहार से परेशान धमतरी के ग्राम संकरी स्कूल के छात्रों ने आज कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया (Students protest)। उनका कहना है कि स्कूल (Dhamtari shcool) में स्वीपर के रहते उनसे साफ सफाई का काम कराते हैं, और तो और खुद संस्कृत के शिक्षक होने के बावजूद स्वीपर को (Class teacher bad habits) पढ़ाने के लिए कहते हैं । यदि तत्काल उन्हें हटाया नहीं गया तो वे आंदोलन करेंगे।


सोमवार को कुरूद ब्लाक के ग्राम संकरी हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया । छात्र गोपेश कुमार वैभव साहू तामेश्वर साहू ने बताया कि स्कूल के प्राचार्य का छात्रों के साथ व्यवहार ठीक नहीं है । आए दिन बच्चों के साथ दुव्र्यवहार करते हैं । यही रवैया शिक्षकों के साथ भी है।

स्वीपर लेता है क्लास

बच्चों ने आगे कहा कि प्रभारी प्राचार्य खुद संस्कृत के शिक्षक है और लेकिन क्लास में पढ़ाने के बजाय स्वीपर को पढ़ाने के लिए बाध्य किया जाता है। उन्होंने बताया कि स्कूल की मॉनिटरिंग के लिए शाला विकास समिति का गठन किया गया है, पर उसकी बैठक भी नहीं बुलाते। इस कारण वह अपनी बात उचित मंच में नहीं रख पाते । उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद डीईओ और डिप्टी कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

छात्र रोशन कुमार शेषनारायण हिमांशु ने कलेक्टर से मांग की है कि बच्चों के साथ ठीक से व्यवहार नहीं करने वाले प्रचार को तत्काल हटाया जाए यदि उनकी मांगों पर किसी तरह की जांच कार्यवाही नहीं की गई तो वे पखवाड़े भर बाद आंदोलन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो