कोरोना संक्रमण को देखते हुए धमतरी जोन में शामिल, प्रशासन अलर्ट

छत्तीसगढ़ में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला हाई अलर्ट कर दिया गया है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 23 May 2020, 02:47 PM IST

धमतरी. छत्तीसगढ़ में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला हाई अलर्ट कर दिया गया है। प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से जिले के विभिन्न गांवों और शहरों को ऑरेंज और में शामिल किया है। उधर, सूत्रों की मानें तो अब तक 891 सैंपल आरटीपीसीआर बेचा गया है। जिनमें से 350 का रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुआ है। संभावित खतरे को देखते हुए ही इसे ग्रीन से हटाकर ऑरेंज में शामिल कर दिया गया है। इससे लोगों में हड़कंप मच गया है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में विशेषकर धमतरी जिले से बालोद जिला में एक के बाद एक कोरोना के नए पोजिटिव मरीज मिल रहे हैं। वहीं वजह है कि शासन ने इतिहास के तौर पर धमतरी जिले के ग्राम गुजरा, कुरूद, मगरलोड नगरी और धमतरी शहर को ऑरेंज जोन में शामिल किया है। सूत्रों की मानें तो अब तक आरडी किट से 1082 लोगों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। जिनमें से सभी रिपोर्ट नेगेटिव मिली है।

हॉटस्पॉट राज्यों से ट्रेन के माध्यम से धमतरी में आ रहे हैं। ऐसे में अब आरडी किट के साथ ही आरटी पीसीआर जांच को भी बढ़ा दिया गया है। बताया गया है कि आज तक की स्थिति में 891 आरटी पीसीआर एम्स में जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें से 540 सैंपल का रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 350 ब्लड रिपोर्ट का अधिकारियों को बेसब्री से इंतजार है। सूत्रों की मानें तो मसीही अस्पताल में एक ही परिवार के दो संदिग्ध लोगों का ब्लड टेस्ट किया गया है। इसे देखते हुए अस्पताल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

corona disease Corona virus Corona Virus treatment
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned