script161 आरटीपीसीआर सैंपल की रिपोर्ट का डॉक्टरों को बेसर्बी से इंतजार | Doctors eagerly wait for 161 RTPCR sample report | Patrika News
धमतरी

161 आरटीपीसीआर सैंपल की रिपोर्ट का डॉक्टरों को बेसर्बी से इंतजार

कोरोना संकट से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इसके तहत डीसीएच अस्पताल में 65 बिस्तर का कोविड-19 बनाया गया है।

धमतरीJun 10, 2020 / 05:06 pm

Bhawna Chaudhary

Coronavirus:  गुजरात में एक दिन में कोरोना के 477 नए मरीज, लगातार 10वें दिन मरीजों की संख्या 400 पार

Coronavirus: गुजरात में एक दिन में कोरोना के 477 नए मरीज, लगातार 10वें दिन मरीजों की संख्या 400 पार

धमतरी. कोरोना संकट से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इसके तहत डीसीएच अस्पताल में 65 बिस्तर का कोविड-19 बनाया गया है। इसके अलावा रैन बसेरा में भी सर्दी, खासी और कोरोना के लक्षण दिखने वाले मरीजों को रखा जाएगा। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों पर 350 बिस्तर का अस्पताल बनाया जाएगा। सूत्रों की मानें तो अब जिले में 1511आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें से 1350 सैंपल नेगेटिव मिले हैं।

धमतरी जिला रेड जोन से घिरा हुआ है। बालोद, कांकेर और राजनांदगांव में लगातार कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। धमतरी जिले में भी अब तक छह कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। ऐसे में प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर ली है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो प्रशासन ने डीसीएच में 65 बिस्तर का कोविड-19 बनाया है। इमरजेंसी होने पर गुप्ता नर्सिंग होम में भी 100 बिस्तरों का कोविड-19 कर इसे अधिग्रहित करने की योजना बनाई गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कलेक्टर जेपी मौर्य ने जिला अस्पताल औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने सर्दी। खांसी और बुखार से पीड़ित मरीजों का ट्रीटमेंट करने के लिए अस्पताल के बाजू में स्थित छात्रावास भवन और रैन बसेरे को अपडेट कर इलाज करने का निर्देश दिया है। वर्तमान में रैन बसेरा और छात्रावास में निर्माण कार्य करने की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी विभाग को दी है। एक सप्ताह के भीतर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा जिले के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों को अपडेट ार 350 बिस्तर का अस्पताल भी बनाया जाएगा।

Home / Dhamtari / 161 आरटीपीसीआर सैंपल की रिपोर्ट का डॉक्टरों को बेसर्बी से इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो