धमतरी में जैन मुनियों का जमावड़ा, आचार्य श्री महाश्रमण ने नशा मुक्ति का दिया संदेश

- आचार्य श्री महाश्रमण सहित 150 से ज्यादा साधु साध्वी परिंदों के साथ नगर प्रवेश
- नशा मुक्ति का संदेश लेकर अहिंसा यात्रा में जैन मुनि पहुंचे धमतरी

By: Ashish Gupta

Published: 08 Feb 2021, 03:19 PM IST

Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

धमतरी. धर्म की नगरी धमतरी में जैन आचार्य श्री महाश्रमण जी करीब 150 से ज्यादा साधु साध्वी परिंदों के साथ नगर प्रवेश किया। देशभर में सद्भावना, नैतिकता और नशा मुक्ति का संदेश लेकर अहिंसा यात्रा में निकले साध्वी वृन्दो का धमतरी शहर वासियों ने भव्य एवं आत्मीय स्वागत किया।

सोमवार को सुबह 8 बजे गुंडरदेही मार्ग से साध्वी प्रमुखा कनक प्रभा श्री करीब 50 साध्वी वृन्दो के साथ शहर में प्रवेश किया। इसके 10 मिनट बाद आचार्य श्री महाश्रमण जी अनेक साधु संतों के साथ अंबेडकर चौक में प्रवेश किया। नेशनल हाईवे में साधु संतों का स्वागत करने के लिए शहरवासी उमड़ पड़े रास्ते भर में जगह जगह विभिन्न समाजों की ओर से स्वागत द्वार सजाकर वहां पर साधु साध्वियों का आत्मीय स्वागत किया।

समाज की महिलाएं हाथों में धर्म ध्वजा लेकर आगे आगे चल रही थी। युवाओं की संगीत मंडली ग्रुप महाश्रमण जी की शान में सुंदर भजनों की प्रस्तुति करते हुए चल रहे थे । संतो के पीछे हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल थे, जो रत्नाबांधा चौक मकई चौक सिहावा चौक होते हुए शहर के पुराना मंडी परिसर में पहुंचे। इसके पूर्व अग्रसेन भवन में आचार्यश्री और साध्वी श्री का मिलन हुआ।

पूर्वाहन 11 बजे यहां एक धर्म सभा का आयोजन हुआ, जिसमें आचार्य श्री महाश्रमण जी सद्भावना नैतिकता और नशा मुक्ति विषय पर प्रेरक प्रवचन देकर लोगों को राष्ट्रप्रेम और राष्ट्र की सुरक्षा के साथ ही आपसी सद्भावना का संदेश दिया इस अवसर पर विधायक रंजना साहू पूर्व विधायक इंदर चोपड़ा लाभचंद बाफना महापौर विजय देवांगन सकल जैन समाज के अध्यक्ष विजय गोयल छा समेत बड़ी संख्या में सर्व समाज के प्रमुख और श्रद्धालु जन मौजूद रहे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned