scriptसीताराम येचुरी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- उनकी सोच ‘ब्राह्मणवादी’ हैं | PM Narendra Modi Turned LS Speech into 'Election Propaganda': Yechury | Patrika News
71 Years 71 Stories

सीताराम येचुरी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- उनकी सोच ‘ब्राह्मणवादी’ हैं

सलीम ने कहा कि मोदी जानबूझकर बड़े घोटालों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए पुलिस कांस्टेबल अथवा निचले स्तर के नौकरशाहों जैसे छोटे भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे हैं।

धमतरीFeb 07, 2017 / 09:08 pm

balram singh

sitaram yechury

sitaram yechury

माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से नकदी को भ्रष्टाचार का पहला कदम बताने वाली दलील को खारिज करते हुए कहा कि वर्तमान समस्याओं के लिए पिछले 70 साल की सरकारों को दोषी करार देना उनकी’ब्राह्मणवादी सोच को दर्शाता है। 
येचुरी ने पत्रकारों से कहा कि मोदी ब्राह्मणवादी सोच को दर्शा रहे हैं। उनका बर्ताव ऐसे है जैसे यह कहा जाता है कि इस दुनिया में आपको जो परेशानियां हो रही हैं उसके पीछे आपका पिछला जीवन जिम्मेदार है। उन्होंने कहा मोदी कह रहे हैं कि डिजिटल अर्थव्यवस्था अथवा भुगतान से भ्रष्टाचार खत्म होगा और इससे कहीं भी वित्तीय लेनदेन नकदी में नहीं होगी जबकि डिजिटल अर्थव्यवस्था का वास्तविक मतलब डिजिटल कंपनियों को अत्यधिक लाभ पहुंचाना है । 
माकपा के सासंद मोहम्मद सलीम ने कहा भारत में बोफोर्स जैसा जो सबसे बड़ा घोटाला हुआ, उसमें नकद लेनदेन नहीं हुई। सलीम ने कहा कि मोदी जानबूझकर बड़े घोटालों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए पुलिस कांस्टेबल अथवा निचले स्तर के नौकरशाहों जैसे छोटे भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे हैं। 
सलीम ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ हाइप्रोफाइल मामलों से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं। येचुरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने बजट सत्र का समय जानबूझकर इस तरह निर्धारित किया जिससे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के ज्यादातर सांसद चुनाव प्रचार में व्यस्त रहें और सदन की कार्रवाई से अनुपस्थित रहें ।

Home / 71 Years 71 Stories / सीताराम येचुरी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- उनकी सोच ‘ब्राह्मणवादी’ हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो