संकल्प शिविर में मंत्री गुरु रूद्र कुमार बोले- हमारा लक्ष्य केंद्र में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली सरकार लाना है

छत्तीसगढ़ में महासमुंद लोकसभा सीट को जीतने के लिए कांग्रेस इस बार कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती।

By: Deepak Sahu

Updated: 10 Mar 2019, 10:36 AM IST

धमतरी. छत्तीसगढ़ में महासमुंद लोकसभा सीट को जीतने के लिए कांग्रेस इस बार कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती। यही वजह है कि शनिवार को संकल्प शिविर आयोजित कर पार्टी के कार्यकर्ताओं को रिचार्ज कर चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंकने के लिए कहा गया है। जिला प्रभारी मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने उन्हें संकल्प दिलाया है कि कांग्रेस आलाकमान जिसे भी अपना प्रत्याशी बनाएगा, उसे जीताने के लिए हम कोई कसर बाकी नही छोडेंगे।

कांग्रेस भवन में खचाखच भरी भीड़ के बीच प्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने कहा कि हम कांग्रेस के सच्चे कार्यकर्ता है। हमारा लक्ष्य सिर्फ केन्द्र में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाना है। प्रदेश में अब आपकी सरकार है और यह यकीन दिलाना चाहता हूं कि धमतरी जिले में वही होगा, जो आप चाहेंंगे। उन्होंने आगे कहा कि यह एक बंद हाल है, यदि यह खुला मंच होता तो यहीं से कलक्टर, एसपी को आदेश दे देता कि धमतरी में वही होगा, जो कार्यकर्ता चाहेंगे। पूर्व विधायक हरषद मेहता ने कहा कि समाज में बांटने वाली ताकतों को सबक सिखाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता कमर कसकर तैयार हो जाए।


विस चुनाव में जिस तरह हमने काम किया, उसी एकजुटता का परिचय लोकसभा में भी दिखाना है। सभा को युवा नेता बाबूलाल साहू ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में विजय देवांगन, शरद लोहाना, हरमिंदर छाबड़ा, राजकुमार अग्रवाल, तपन चन्द्राकर, शरद रणसिह, मनीषा साहू, वीरेन्द्र कोसरिया, लक्ष्मीकांता साहू, ईश्वरी पटवा, नम्रता पवार, दिलावर रोकडिय़ा, भरत नाहर, विद्या साहू, अनुराग मसीह, सलीम रोकडिय़ा, अशरफ रोकडिय़ा, वसीम कुरैशी, युसूफ भाई, संजय चन्द्राकर, यशवंत गुरू, देवव्रत साहू, नरेश जसूजा, दुष्यंत घोरपड़े, हेमंत साहू आदि मौजूद थे।

 

एक भी वादा पूरा नहीं
युवा नेता विपिन साहू ने कहा कि देश की जनता भाजपा की रीति-नीति से ऊब गई है। अमित शाह और नरेन्द्र मोदी की नकारात्मक सोच देश को बर्बादी की ओर ले जा रही है। चुनाव में मोदी ने वादा किया था कि प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए आएगा। विदेशों से कालाधन लाएंगे। हर साल 2 करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देंगे, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया।

कांग्रेस ने जो कहा- पूरा किया
किसान नेता चन्द्रशेखर शुक्ला ने कहा कि चुनाव के समय कांग्रेस ने जो कहा था, उसे करके दिखाया है। धमतरी के विकास में मंत्री अजय चन्द्राकर सबसे बड़े बाधक थे, लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता पूरी ऊर्जा के साथ काम कर महासमुंद समेत प्रदेश की सभी सीटें जीतकर राहुल गांधी को देंगे।

संभावित दावेदार दिखे मंच पर
संकल्प शिविर में महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के संभावित दावेदार चन्द्रशेखर शुक्ला, विपिन साहू, बाबूलाल साहू भी काफी सक्रिय दिखे। वे सभी जिला प्रभारी मंत्री के साथ मंच पर नजर आए। पार्टी ने इन नेताओं का परिचय देकर उन्हें संक्षिप्त उद्बोधन का मौका भी दिया।

होरा रहे अनुपस्थित
संकल्प शिविर मेंसशक्त दावेदार पूर्व विधायक गुरूमुख सिंह होरा की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बनी रही। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार वे दिल्ली गए हुए है। शनिवार को ही वहां छत्तीसगढ़ स्क्रीनिग कमेटी की मीटिंग होने वाली थी। संभवत: वे अपनी टिकिट को पक्का करने के लिए वहां जुटे हुए है।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned