scriptफिट रहने के लिए महिलाएं अपनाएं ये कारगर तरीका, देखिए ये शानदार Video | How to fit body and mind by excercise, see latest video | Patrika News

फिट रहने के लिए महिलाएं अपनाएं ये कारगर तरीका, देखिए ये शानदार Video

locationधमतरीPublished: Feb 23, 2020 05:58:02 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

स्वस्थ रहना, फिट रहना, खुश रहना हर किसी को अच्छा लगता है। लोगों की सेहत को लेकर फ्रिकमंद धमतरी जिला प्रशासन ने रविवार को सेहतमंदी कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें बड़ी संख्या लोगों को एक्सरसाइज के जरिए फिट रहने का तरीका बताया गया।

excercise_news.jpeg

,,

धमतरी. सेहतमंद कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने संगीत में जुंबा के साथ ही योगासन और विभिन्न खेलों में भाग लिया। मकई गार्डन और घड़ी चौक में आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा गया।
रविवार को सुबह 6 बजे जिला प्रशासन की ओर से आयोजित सेहतमंदी कार्यक्रम में फिटलाइफ फिटनेस क्लब की ओर से लोगों को संगीत की धुन पर जुंबा कराया गया। एक्सरसाइज के पहले डांस के जरिए शरीर को फिट बनाया गया। इसके बाद योगासन सूर्य नमस्कार समेत विभिन्न योगा कराकर उनके फायदे बताएं ।
इस अवसर पर छोटे-छोटे बच्चों के लिए सांप सीढ़ी का गेम रस्साकशी पिततुल आदि मनोरंजक खेलो का भी आयोजन हुआ । इस मौके पर विधायक रंजना साहू ने कहा कि अपने शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए एक्सरसाइज बहुत ही जरूरी है इसलिए भागम भाग के इस दौर में थोड़ा सा समय निकाल कर सेहतमंदी पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए । जुंबा कार्यक्रम सेहतमंद के लिए बहुत ही अच्छा माध्यम है । जिला प्रशासन को ऐसा आयोजन हर सप्ताह करना चाहिए ।
dhamtari_fit_news.jpeg
महापौर विजय देवांगन ने कहा कि शरीर चुस्त है तभी हम फिट रह सकते हैं । इसके लिए हर किसी को अपना कीमती समय में से 10 मिनट समय निकाल कर एक्सरसाइज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से निगम प्रशासन की तरफ से ऐसा आयोजन आगे भी होता रहेगा। कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि धनहा धमतरी की तरह फिट धमतरी भी बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा सेहत मंदी के कार्यक्रम में शहरवासियों को शामिल होने की अपील की।
games_news.jpeg
उन्होंने कहा कि आप सभी का इस कार्यक्रम में अच्छा रिस्पॉन्स मिला इसलिए अब हर सप्ताह जुंबा और सेहतमंद कार्यक्रम के तहत विविध मनोरंजक खेलों का यह आयोजन होगा। इस अवसर पर एसपी बीपी राजभानु, एडिशनल एसपी मनीषा ठाकुर, निगम कमिश्नर आशीष ठिकरिया, पवन गोयल ,मनीष चंद्राकर, सतीश त्रिपाठी ,संजीव वाहिले, सत्येंद्र शर्मा ,अजय शर्मा अभिषेक रायचूरा ,सलाज अग्रवाल डॉक्टर श्रुति वासवानी वर्षा जेठवानी भोला त्रिवेदी डॉ सुमित गुप्ता ताराशंकर सिन्हा प्रदीप साहू समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो