scriptजन्माष्टमी के इस विशेष संयोग में ऐसे करें श्रीकृष्ण की पूजा, नि:संतान दंपत्ति को होगी संतान प्राप्ति | Janmashtami 2018: special story shree krishna puja vidhi and muhurat | Patrika News

जन्माष्टमी के इस विशेष संयोग में ऐसे करें श्रीकृष्ण की पूजा, नि:संतान दंपत्ति को होगी संतान प्राप्ति

locationधमतरीPublished: Sep 01, 2018 03:12:49 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

इस विधि से पूजा करने पर नि:संतान दंपत्ति को संतान प्राप्ति समेत अभिष्ट फल की प्राप्ति होगी।

Janmashtami

जन्माष्टमी के इस विशेष संयोग में ऐसे करें श्रीकृष्ण की पूजा, नि:संतान दंपत्ति को होगी संतान प्राप्ति

धमतरी. इस साल अष्टमी-रोहिणी के विशेष संयोग में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। पर्व को लेकर कृष्ण भक्तों में अपार उत्साह का माहौल है। देश भर के कृष्ण मंदिरों में तैयारी शुरू हो गई है। ज्योतिषियों की मानें तो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी में व्रत करने पर श्रद्धालुओं को अभिष्ट फल की प्राप्ति होगी।

उल्लेखनीय है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। इस साल यह पर्व 2 और 3 सितंबर को हर्षाेल्लास के साथ मनाया जाएगा। इसे लेकर श्रीकृृष्ण मंदिरों में तैयारी भी शुरू हो गई है। मंदिरों में रोजाना भजन-कीर्तन समेत अन्य धार्मिक अनुष्ठान किया जा रहा है। ज्योतिषों ने बताया कि इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व 3 सितंबर को मनाया जाएगा। इसके पूर्व 2 सितंबर को भगवान बांके बिहारी का विशेष अभिषेक और श्रृंगार किया जाएगा। मंदिर समिति द्वारा भजन-कीर्तन का भी आयोजन किया गया है। 2 सितंबर को रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा, जिसमें मंगलगीत गाकर भगवान को झूला झूलाया जाएगा। इस दिन रात में भजन-कीर्तन समेत अन्य धार्मिक अनुष्ठान होगा।

Janmashtami

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो