कर्जमाफी समेत 11 सूत्री मांगों को लेकर जिला किसान संघ ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

कर्जमाफी समेत 11 सूत्री मांगों को लेकर जिला किसान संघ ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

Bhawna Chaudhary | Updated: 17 Jun 2019, 03:59:59 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

कर्जमाफी (debt forgiveness) समेत 11 सूत्री मांगों को लेकर जिला किसान संघ (Kisan Sangh) ने आज कलेक्ट्रेट में जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया ।

धमतरी. कर्जमाफी (debt forgiveness) समेत 11 सूत्री मांगों को लेकर जिला किसान संघ (Kisan Sangh) ने आज कलेक्ट्रेट में जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया । किसानों का कहना है कि चुनाव के समय कांग्रेस ने सत्ता में आते ही कर्ज माफी की बात कही थी ,लेकिन आज भी राष्ट्रीय कृत बैंकों का कर्ज माफ नहीं हुआ, जिस कारण किसानों को खरीद के सीजन में खेती किसानी करने में कई तरह की दिक्कतें आ रही है।

सोमवार को दोपहर करीब 1:30 बजे एक रैली की शक्ल में किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे और यहां अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। इसके बाद केआर ओगरे को सौंपे ज्ञापन में किसानों ने कहा कि कर्ज माफी के नाम पर किसानों से भूपेश सरकार ने धोखाधड़ी की है । अब तक राष्ट्रीय कृत बैंकों से लिए गए कर्ज माफ नहीं हुआ है । यही नहीं रमन सरकार के पिछले 2 साल की बोनस देने की बात कही थी, उस पर भी भूपेश सरकार ने अमल नहीं किया है ।

किसान नेता बिसहत राम साहू ने कहा कि अभी प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान समर्थन मूल्य में खरीदा जा रहा है, जिसे बढ़ाकर 25 क्विंटल किया जाए ।साथ ही रब रवि फसल का धान भावांतर योजना लागू कर चना गेहूं को भी मंडी में खरीदा जाए। किसान नेता दयाराम साहू ने कहा कि मोटर पंप बिजली बिल का बिल माफ कर क्षेत्र में बिजली कटौती को पूरी तरह से बंद किया जाए, साथ ही नहर सिंचाई कर माफ कर दो का विस्तार किया जाए ताकि हर खेत में सिंचाई पानी पहुंच सके।

विधायक रंजना साहू ने कहा कि वह सरकार किसानों (Kisan Sangh) से जुड़े सभी समस्याओं को तत्काल दूर कर उन्हें राहत पहुंचाया जाए। गांव गांव में बिकने वाली अवैध शराब को बंद कर राज्य सरकार की ओर से हर गांव में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए। इसके अलावा नदी किनारे रहने वाले सभी किसानों को निशुल्क रेत भी उपलब्ध कराया जाए। प्रदर्शनकारियों में किसान नेता घनाराम साहू युवराज मछेन्द्र, भगत यादव, राजेंद्र शर्मा कोमल यादव मोहन साहू देवेंद्र ठोकने सुभाष साहू रामस्वरूप साहू पुष्कर साहू द्वारिका साहू पतिराम साहू मंगलू राम मोती राम लाल साहू आदि शामिल थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned