scriptतेज गर्जना के साथ गिरी गाज, किसान की मौत | Lightning struck with thunder, farmer died | Patrika News

तेज गर्जना के साथ गिरी गाज, किसान की मौत

locationधमतरीPublished: Jun 21, 2022 12:03:10 pm

Submitted by:

CG Desk

तेज गर्जना के साथ गाज गिरने से मोतिमपुर में एक युवा किसान की मौत हो गई।

, Lightning

,Lightning

धमतरी. धमतरी जिले में मानसून सक्रिय हो गया है। दूसरे दिन सोमवार को भी झमाझम बारिश हुई। आसमान में दिनभर बादल छाए रहे। रूक-रूककर वर्षा होने से मौसम खुशनुमा हो गया। उधर, बिजली गिरने से ग्राम मोतिमपुर में युवा किसान की मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन दिनों से मौसम ने अचानक करवट बदल दिया है। सोमवार के दिन सुबह से ही बारिश होती रही। करीब एक घंटे तक बादल बरसे, फिर उसके बाद कुछ देर के लिए बारिश रूक गई। दिन में कई बार रूक-रूककर बारिश हुई। सूरज दिनभर बादलों की ओट में छिपा रहा। आसमान में बादल छाए रहे, जिसके चलते मौसम खुशनुमा रहा। लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। दिन का तापमान भी 8 सेंटीगे्रट तक गिर गया है। उधर, मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार जिले में एक जून से अब तक 38 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। सबसे अधिक नगरी तहसील में 64.7 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है, वहीं भखारा तहसील में सबसे कम 15.7 मिमी औसत वर्षा हुई है।

इसी तरह मगरलोड तहसील में 49.2 मिमी, कुकरेल में 35.3 मिमी, कुरूद में 32 मिमी और धमतरी तहसील में 31.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिले में आज की औसत वर्षा 5.3 मिमी दर्ज की गई है, जहां आज सबसे अधिक नगरी तहसील में 15.7 मिमी औसत वर्षा हुई,वहीं कुकरेल तहसील में आज वर्षा नहीं हुई। इसी तरह आज कुरूद और मगरलोड तहसील में 5.7-5.7 मिमी, धमतरी तहसील में 2.9 मिमी और भखारा तहसील में 2 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है।

ऐसे हुई मौत
उधर, तेज गर्जना के साथ गाज गिरने से मोतिमपुर में एक युवा किसान की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक रविवार को देापहर 2 बजे किसान खेम कुमार (37) पिता सुखीराम खेत में काम करने के बाद बाइक से घर लौट रहा था, तभी अचानक उस पर बिजली गिर गई। इससे वह बेहोश हो गया। इस बीच उसी रास्ते से ट्रैक्टर से उसका भाई रामकुमार साहू आ रहा था। तत्काल उसने एक वाहन की व्यवस्था कर गंभीर रूप से घायल खेम कुमार को सामुदायिक स्वास्थ्य मगरलोड लाया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो