लोकसभा से पहले कांग्रेस ने किया सम्मेलन का आयोजन, जिला प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को दिया चुनावी टिप्स

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन हुआ , जिसमें जिला प्रभारी तेजेंद्र सिंह होरा ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स दिया

By: Deepak Sahu

Updated: 10 Mar 2019, 03:25 PM IST

धमतरी. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन हुआ , जिसमें जिला प्रभारी तेजेंद्र सिंह होरा ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स दिया। रविवार को कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि तेजेंद्र सिंह होरा ने कहा कि देश में भाजपा अराजकता का माहौल बना रही है , ऐसे तत्वों से निपटने के लिए हमें आपसी एकता और सद्भावना की नींव को मजबूत बनाए रखना है । कांग्रेस ने देश के अल्पसंख्यकों को उनका अधिकार दिलाने के लिए अलग से प्रकोष्ठ दिया है, अतः हम सबका नैतिक जिम्मेदारी है कि अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए हमें जागरूक होकर काम करने की जरूरत है ।

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता जमीन से जुड़कर काम किया , उसी तरह लोकसभा चुनाव में भी हमे एक-एक घर पहुंचकर लोगों को कांग्रेस से जोड़ना है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में एक ऐसी पार्टी है , जो आपसी एकता और भाईचारा को बनाकर सभी की समानता के लिए काम करती है।

जबकि दूसरी ओर भाजपा और आरएसएस के लोग, लोगों को बरगला कर उनमें आपसी वैमनस्यता पैदा कर फूट डालने की कोशिस करती है । ऐसे तत्वों से हमें पर्दाफाश करना है और धमतरी जिले में अल्पसंख्यकों को ज्यादा से ज्यादा जोड़कर संगठन को मजबूत करते हुए महासमुंद समेत प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों को जीतकर पार्टी सुप्रीमो राहुल गांधी के नेतृत्व में देश में कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लिया ।

पूर्व विधायक हर्षद मेहता ने कहा कि कांग्रेस बलिदानों की पार्टी है । इंदिरा गांधी , राजीव गांधी ने अपने खून पसीने से पार्टी को सींचा है , उनकी यह बलिदान का प्रतिफल है कि आपसी एकता और सद्भावना का माहौल बना और देश में विकास की नई इबारत लिखी गई । उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जो आज जगह-जगह लोकार्पण कर रहा है , वह कोई तीन-चार सालों में पूरा नहीं हुआ है बल्कि पूर्व के कांग्रेस सरकार की योजनाएं हैं , जिनका आज वे शिलान्यास कर झूठी वाहवाही लूटने में लगे हैं।

 

जिलाध्यक्ष शरीफ रोकड़िया ने कहा कि अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए कांग्रेस ने हमेशा काम किया है और पार्टी ने अलग से प्रकोष्ट बनाकर और बेहतर ढंग से काम करने के लिए उचित मंच दिया है। लोकसभा चुनाव निकट है इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा अल्पसंख्यकों को पार्टी से जोड़कर केंद्र में सरकार बनाने के लिए काम करना है । सभा को कांग्रेस जिला महामंत्री विजय देवांगन हरमिंदर छाबड़ा नजीर अहमद सिद्धकी देवेंद्र अजमानी अशरफ रोकड़िया नम्रता पवार दीपक जैन रीजनाल्ड पीटर ने भी संबोधित कर अल्पसंख्यकों को एक मंच पर आकर देश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए आह्वान किय।

मंच संचालन दिलावर रोकड़िया और अमित बनाने किया । इस अवसर पर अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मसीह रफीक मेमन गुरनाम सिंह सलीम रोकडिया ऋषभ गोलछा वसीम कुरेशी यूनुस भाई,मोहम्मद जावेद्र खत्री योगेश लाल देवेंद्र जैन नरेश जसूजा तनवीर कुरेशी सोयाब रोकडिया इरफान मेमन शेख अहमद रजा सलीम गौस वाहिद रोकडिया जावेद खान समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Congress
Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned