scriptशत-प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, निकली गई सायकल रैली | Lok Sabha CG 2019: Bicycling rally raises awareness to voters | Patrika News
धमतरी

शत-प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, निकली गई सायकल रैली

लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से रविवार को सुबह जिला निर्वाचन अधिकारी की अगुवाई में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

धमतरीMar 18, 2019 / 03:32 pm

Deepak Sahu

lok sabha election

शत-प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, निकली गई सायकल रैली

धमतरी. लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से रविवार को सुबह जिला निर्वाचन अधिकारी की अगुवाई में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। शहर में सायकल रैली निकाल कर लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।
जिला कार्यालय परिसर से सुबह 6.30 बजे सायकल रैली निकाली गई। यह रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए मिशन ग्राउंड पहुंची। जिला निर्वाचन अधिकारी रजत बंसल ने कहा कि शत-प्रतिशत मतदान तभी संभव है, जब प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करे। उन्होंने बताया कि जो पहली बार मतदान करेंगे, ऐसे मतदाताओं को विशेष रूप से प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि धमतरी जिला मतदान करने के मामले में काफी आगे रहेगा।
एसपी बालाजी राव ने कहा कि मतदान हमारे स्वस्थ लोकतंत्र की सबसे बड़ी पहचान है। मतदाताओं को अपने अधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र की खूबसूरती को बढ़ाना चाहिए। इस अवसर पर डीएफओ अमिताभ बाजपेयी, एसडीएम योगिता देवांगन, रेणु प्रकाश, डा. सुमित गुप्ता, संजीव वाहिले, मनीष चन्द्राकर, सलज अग्रवाल, प्रदीप साहू समेत विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे।

दिलाई गई शपथ
जिला पंचायत के सीईओ विजय दयाराम ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महोत्सव में सभी वर्ग के लोगों को आगे आकर हिस्सा लेना चाहिए। हमें बिना किसी लालच, दबाव और भय के मतदान करना चाहिए। इस मौके पर शपथ भी दिलाई गई।

Home / Dhamtari / शत-प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, निकली गई सायकल रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो