scriptमतदान दल को लेकर लौट रही बस नक्सलियों के गढ़ में फंसी, रिकवरी पार्टी ने की मदद | Lok Sabha CG 2019: Recovery Party's help Voting team in Dhamtari | Patrika News

मतदान दल को लेकर लौट रही बस नक्सलियों के गढ़ में फंसी, रिकवरी पार्टी ने की मदद

locationधमतरीPublished: Apr 20, 2019 03:13:36 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मौसम के अचानक बदलने से नक्सलवाद प्रभावित रिसगांव में सोंढूर नाला के पास मतदान दल को लेकर लौट रही एक बस अचानक गड्ढे में फंस गई।

cg news

मतदान दल को लेकर लौट रही बस नक्सलियों के गढ़ में फंसी, रिकवरी पार्टी ने की मदद

धमतरी. मौसम के अचानक बदलने से नक्सलवाद प्रभावित रिसगांव में सोंढूर नाला के पास मतदान दल को लेकर लौट रही एक बस अचानक गड्ढे में फंस गई। काफी मशक्कत करने के बाद भी जब उसे नहीं निकाला गया, तब रिकवरी पार्टी को भेजा गया। उसने गरियाबंद के रास्ते ईवीएम मशीनों को सुरक्षित धमतरी तक पहुंचाया। इसके बाद ही मतदान दल ने राहत की सांस ली।

18 अप्रैल को नगरी वनांचल क्षेत्र में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के बाद मतदान दल की रवानगी का सिलसिला शुरू हुआ, तो अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। अंधड़ और बारिश के चलते यहां कई जगह पेड़ धराशायी हो गए, जिससे रास्ता बंद हो गया।

इस दरम्यान मतदान दल को लेकर आ रही बम्लेश्वरी टे्रल्वर्स की बस सोंढूर नाला में फंस गई। बस को निकालने के लिए सीआरपीएफ, कोबरा और जिला पुलिस बल के जवानों ने काफी मशक्कत की, लेकिन वे सफल नहीं हुए।

इसके बाद कलक्टर रजत बंसल और एसपी बालाजी राव को सूचना देकर मतदान दल ने मदद मांगी। नगरी मुख्यालय से रिकवरी पार्टी गई, तब आमाबहार, रिसगांव, करका, संदबाहरा, गादुलबाहरा, करही, जोरातराई, मांदागिरी आदि क्षेत्र के मतदान दल और ईवीएम मशीन को दूसरे वाहन से लाया गया। देर रात करीब साढ़े 12 बजे जिले की सभी पोलिंग पार्टियां जब सुरक्षित स्ट्रांग रूम लौटी, तब पुलिस और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो