script

मकर संक्रांति का पर्व आज, इस सिद्ध योग में पूजा करने से मिलेगा विशेष फल

locationधमतरीPublished: Jan 14, 2019 11:29:56 am

Submitted by:

Deepak Sahu

आज सूर्य अश्विनी नक्षत्र में मकर राशि मेंं प्रवेश कर रहा है। इस समय सिद्ध योग बनने से पूजा-अर्चना का विशेष फल मिलेगा।

makar sankranti 2019

मकर संक्रांति का पर्व आज, इस सिद्ध योग में पूजा करने से मिलेगा विशेष फल

धमतरी. मकर संंक्रांति के पर्व को लेकर विंध्यवासिनी मंदिर समेत सभी देवी मंदिरों में विशेष तैयारी की गई है। रूद्रेश्वर महोदव मंदिर को भी आकर्षक झालरो और लाईटो से सजाया गया है। जहां आज सुबह से ही श्रद्धालु महानदी में स्नान कर रूद्रेश्वर महादेव का जलाभिषेक कर रहे है। आज सूर्य अश्विनी नक्षत्र में मकर राशि मेंं प्रवेश कर रहा है। इस समय सिद्ध योग बनने से पूजा-अर्चना का विशेष फल मिलेगा।

मकर संक्रांति के पर्व को लेकर लोगों में विशेष उत्साह का माहौल है। पंडित राजकुमार तिवारी ने बताया कि जब सूर्य धनु से मकर राशि में प्रवेश करता है, तो मकर संक्रांति का योग बनता है। इसी दिन से सूर्य दक्षिणायान से उत्तरायाण होता हैं। उन्होंने आगे बताया कि इस साल सूर्य 14 जनवरी की शाम 7.50 बजे अश्विनी नक्षत्र में मकर राशि मेंं प्रवेश कर रहा है। इस समय सिद्ध योग बनने से पूजा-अर्चना का विशेष फल मिलेगा।

विंध्यवासिनी मंदिर के पुजारी राजेन्द्र चतुर्वेदी ने बताया कि पर्व के मद्देनजर मंदिर में विशेष तैयारी की गई है।सुबह 5 बजे माता को स्नान कराया गया। विशेष श्रृंगार के बाद पोडषोपचार से पूजा-अर्चना की जाएगी। इसके बाद मंदिर का पट श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि देर शाम माता को तिल के लड्डू और विशेष पकवान का भोग लगाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो