मुठभेड़ में कमांडर के मारे जाने के बाद दहशत फैलाने माओवादियों पेड़ काटकर किया रास्ता बंद, जवानों ने किया हाईअलर्ट

मुठभेड़ में कमांडर के मारे जाने के बाद दहशत फैलाने माओवादियों पेड़ काटकर किया रास्ता बंद, जवानों ने किया हाईअलर्ट

Deepak Sahu | Publish: Sep, 16 2018 12:20:07 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 12:22:28 PM (IST) Dhamtari, Chhattisgarh, India

माओवादी जंगल से निकल कर पेड़ काट कर सड़क को बंद कर दिया था।

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में माओवादियों ने फिर से दहशत फ़ैलाने की कोशिश की है। बीती रात करीब 9 बजे बड़ी संख्या में माओवादी जंगल से निकल कर सड़क में उतर आये और बोराई से घठुला मुख्य मार्ग में आधामांझी और कारीपानी के बीच पेड़ काट कर सड़क को बंद कर दिया था।

जवानों ने जंगल में सर्चिंग की तेज
नगरी नगरी ब्लॉक मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर यहां आधामांझी का मंदिर है जहां से महज 200 मीटर की दूरी पर माओवादियों ने क्षेत्र में दहशत फैलाने का प्रयास किया। खबर पाकर मौके पर CRPF स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और जिला पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंचकर रास्ता को क्लियर किया । इसके बाद एसडीओपी नगरी रितेश चौधरी बोरई थाना प्रभारी मंडावी समेत CRPF के अधिकारियों ने जवानों के साथ जंगल में सर्चिंग तेज कर दी है । बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से कारीपानी के जंगल में माओवादियों की गतिविधियां बढ़ गई है। मुखबिरों के जरिये लगातार इनका लोकेशन पुलिस तक भी पहुंचता रहा है, जिसके बाद क्षेत्र में विशेष सर्चिंग अभियान छेड़ दिया गया है।

 

MOAIST NEWS

एलओएस के कमांडर के मारे जाने की बाद दहशत फ़ैलाने की कोशिश
उल्लेखनीय है कि कारीपानी आधा मांझी क्षेत्र धमतरी जिले का सरहदी इलाका है जहां सीतानदी दलम और गोबरा दलम सक्रिय है । गोबरा एलओएस के कमांडर जय सिंह के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद माओवादियों की यह पहली हरकत है जिससे गांववालो में फिर एक बार दहशत फैल गई है ।

READ MORE: माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया डिप्टी कमांडर, पुलिस ने घेरा 20 गांवों को

चुनावी सीजन को देखते हुए चला रहे सर्चिंग अभिया
इधर चुनावी सीजन को देखते हुए क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति को चुस्त रखने के लिए नगरी सिहावा मेचका खल्लारी बोराई दुगली केरेगांव थाना के जवान और इफेक्टिव-30, एसओजी , CRPF की टीम जंगल मे घुसकर सर्चिंग अभियान चला रही है।

Ad Block is Banned