scriptपुलिस प्रताडऩा से हुई युवक की संदिग्ध मौत की विधायक ने सूक्ष्मता से जांच करने मांग की | MLA demanded inquiry into the death of young man | Patrika News

पुलिस प्रताडऩा से हुई युवक की संदिग्ध मौत की विधायक ने सूक्ष्मता से जांच करने मांग की

locationधमतरीPublished: Mar 22, 2019 01:28:22 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पुलिस प्रताडऩा के चलते युवक की संदिग्ध मौत के मामले में विधायक डा. लक्ष्मी ध्रुव ने शासन से सूक्ष्मता से जांच की मांग की है।

cg news

पुलिस प्रताडऩा से हुई युवक की संदिग्ध मौत की विधायक ने सूक्ष्मता से जांच करने मांग की

धमतरी. पुलिस प्रताडऩा के चलते युवक की संदिग्ध मौत के मामले में विधायक डा. लक्ष्मी ध्रुव ने शासन से सूक्ष्मता से जांच की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार की रात करीब साढ़े 9 बजे हरदीभाठा के माता तालाब किनारे कुछ लोग जुआ खेल रहे थे। इसमें गांव का युवक बुधराम मरकाम (32) साल भी शामिल था। इस बीच अचानक नगरी और सिहावा थाना की संयुक्त पुलिस पार्टी ने वहां दबिश दी। पुलिस को देखकर जुआ खेल रहे युवकों में भगदड़ मच गई। पुलिस की दहशत के चलते कुछ युवकों ने तालाब में छलांग भी लगा दिया। इसके बाद भी पुलिस ने युवाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ा और उनकी जमकर खबर भी ली। तालाब में कूदे युवकों को बाहर निकालने पत्थर भी बरसाए गए। किसी तरह पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला और 6 युवकों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई भी की, लेकिन इसके बाद से बुधराम मरकाम अचानक गायब हो गया।
रात में घर नहीं लौटने पर परिजनों ने गांव में उसके दोस्तों से पूछताछ भी की, पता नहीं चला। इसके चार दिन बाद बुधवार को उसकी लाश उसी तालाब में तैरती नजर आई। ग्रामीणों ने इसे पुलिस प्रताडऩा से हुई संदिग्ध मौत का मामला बताते हुए निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया। इसके बाद माहौल बिगड़ते देख एसपी बालाजी राव ने इसकी सूक्ष्म जांच की घोषणा की है। दूसरे दिन यह मामला अखबारों की सुर्खियां बनने पर विधायक डा. लक्ष्मी ध्रुव ने भी संज्ञान में लिया और एसपी को निर्देशित कर निष्पक्ष जांच के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस मामले में कोई दोषी मिलता हैं, तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।
इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्यपालिक मजिस्ट्रेट विश्वकर्मा की मौजूदगी में विडियोग्राफी के साथ दो डॉक्टरों और एफएसएल की टीम ने पोस्टमार्टम किया। इसकी रिपोर्ट का पुलिस इंतजार कर रही है। बताया गया है कि पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस की जांच आगे बढ़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो