निकाय चुनाव नजदीक आते ही विधायकों में अपने फंड से विकास कार्य कराने की मची होड़

नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव नजदीक आते ही विधायकों ने अपने फंड से 150 विकास कार्यों के लिए राशि स्वीकृत करने के लिए मांग पत्र सौंपा है।

धमतरी. नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव नजदीक आते ही विधायकों ने अपने फंड से 150 विकास कार्यों के लिए राशि स्वीकृत करने के लिए मांग पत्र सौंपा है। सांख्यिकी विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा 68 कार्यों के लिए कुरूद विधायक अजय चन्द्राकर ने सूची सौंपी है। विभाग की ओर से 34 कार्यों के लिए 1 करोड़ 9 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। सांसदों ने अब तक कार्यों की सूची नहीं दी है।

जिले में तीन विधानसभा है। कुरूद विधानसभा में अजय चंद्राकर, सिहावा विधानसभा में डॉ लक्ष्मी ध्रुव और धमतरी विधानसभा में रंजना साहू विधायक है। पहले पहले विधायकों को एक साल में अपने विधानसभा क्षेत्र में काम करने के लिए शासन से 1 करोड़ का फंड मिलता था। लेकिन अब विधायक निधि को बढ़ाकर 2 करोड़ कर दिया गया है। सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में 5 करोड़ रुपए तक खर्च कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव हुए 10 महीना से अधिक हो गया है।

जल्द नगरीय निकाय और इसके बाद पंचायत चुनाव होना है। विधायकों को अपने पार्टी के लिए वोट मांगने जनता के सामने जाना है, इसलिए उन्होंने सामुदायिक भवन, रंगमंच आदि कार्यों की सूची सांख्यिकी विभाग को सौंप दिया है।

इस काम की हुई स्वीकृति
जिले के तीनों विधायकों ने एक साल के लिए कार्यों की मंजूरी के लिए मांग पत्र दे दिया है।ं कुरूद विधायक अजय चद्राकर को उनके क्षेत्र में 50 लाख का 23 कार्य कराने के लिए स्वीकृति भी मिल गई है। सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव ने 42 काम स्वीकृति के लिए दिया है, जिसमें से सिर्फ 3 कार्यों की स्वीकृति मिली है, जिसकी लागत सिर्फ 7 लाख 50 हजार रुपए है। धमतरी विधायक रंजना साहू ने 11 काम के लिए 52 लाख रुपए की स्वीकृति करा लिया है।

अधिकारी सांख्यिकी विभाग मधु साहू ने बताया कि जिले के तीनों विधायकों द्वारा कराए जाने वाले कार्यों की सूची मिल गई है। सांसदों का सूची आना अभी बाकी है।

विधायक - काम - राशि - मंजूर - राशि
रंजना साहू - 40 - 1.65 लाख - 11 - 52 लाख
डॉ लक्ष्मी ध्रुव - 42 - 1.48 लाख - 03 - 7.50 लाख
अजय चंद्राकर - 68 - 1.48 लाख - 23 - 50 लाख

Akanksha Agrawal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned