धमतरी में कोरोना के 2 संदिग्ध की रिपोर्ट आई नेगेटिव, डॉक्टरों ने ली राहत की सांस

धमतरी जिले के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग से एम्स में जो 2 सैंपल भेजे गए थे वह नेगेटिव निकला है। इस तरह से अब तक धमतरी जिला पूरी तरह सुरक्षित है।

By: Ashish Gupta

Published: 27 Mar 2020, 09:04 PM IST

धमतरी. जिले के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग से एम्स में जो 2 सैंपल भेजे गए थे वह नेगेटिव निकला है। इस तरह से अब तक धमतरी जिला पूरी तरह सुरक्षित है। लोगों से इसी तरह संयम और सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने की सलाह दी जा रही है ।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि विदेश से लौटने के बाद एक मां-बेटे का सैंपल एम्स भेजा गया था। जांच के बाद इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी धमतरी जिला पूरी तरह सुरक्षित है ।अब तक जिले में आइसोलेशन में रखे जाने वालों की संख्या 1359 हो गई है। पिछले 24 घंटे में यह संख्या 1148 बढ़ी है।

कल तक होम इसोलेसन में 1075 लोग थे। कुछ लोग अपने व्यक्तिगत साधनों से अन्य राज्यों से वापस लौटे हैं, इस वजह से संख्या बढ़ी है। क्यूरेन्टाईन सेंटर में 6 लोग हैं बाकी की अवधि समाप्त होने पर उन्हें घर पहुंचा दिया गया है ।होम आइसोलेशन वाले लोगों के घरों के सामने पोस्टर चस्पा कर दिया गया है ।

कुछ घरों को एहतियात के तौर पर बाहर से तालाबंदी भी कर दिया गया है। इसके सभी डॉक्टरों की निगरानी में आए और निरंतर संपर्क में है। सभी से अपील है कि वे स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देश का पालन करें और घर से बिल्कुल बाहर न निकलें। ऐसे परिवारों को ऑन कॉल राशन समेत अन्य आवश्यक सामग्री घर पहुचाकर दिया जा रहा है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned