scriptNeighbor killed businessman for property dispute | सब्बल मारकर पड़ोसी ने की व्यापारी की हत्या, गांव में पसरा मातम | Patrika News

सब्बल मारकर पड़ोसी ने की व्यापारी की हत्या, गांव में पसरा मातम

शहर के निकट ग्राम अमेठी में उस समय सनसनी फैल गई जब शहर के मैत्री विहार कॉलोनी निवासी गवर्नमेंट सप्लायर राजेंद्र पार्क (55) पिता स्वर्गीय घेवरचंद ग्राम अमेठी में स्थित अपनी जमीन पर काम कराने के लिए गया था ।

धमतरी

Published: May 16, 2022 02:52:48 pm

धमतरी। जमीन विवाद को लेकर ग्राम अमेठी में एक व्यापारी की सब्बल मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। घटना के विरोध में शहर के व्यापारियों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है ।

murder.jpg

पुलिस के मुताबिक सोमवार को यह घटना सुबह करीब 10 बजे की है । शहर के निकट ग्राम अमेठी में उस समय सनसनी फैल गई जब शहर के मैत्री विहार कॉलोनी निवासी गवर्नमेंट सप्लायर राजेंद्र पार्क (55) पिता स्वर्गीय घेवरचंद ग्राम अमेठी में स्थित अपनी जमीन पर काम कराने के लिए गया था । तीन मजदूरों को लेकर वह जैसे ही गांव पहुंचकर अपनी जमीन पर साफ सफाई का काम कराने लगा, तभी पास में ही रहने वाले फिरंगी निर्मलकर के साथ जमीन विवाद को लेकर उसकी बहस हो गई। जैसे ही वह अपनी जमीन पर काम करना शुरू किया, तभी बिजली बंद हो गई। इस बीच पानी की जरूरत होने पर 3 में से 2 मजदूर रोको पानी लाने के लिए भेज दिया गया और मौके पर एक अन्य मजदूर नेतराम साहू निवासी भिरई मौजूद थे । पड़ोसी फिरंगी निर्मलकर से बहस होने के बाद देखते ही देखते दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई । इस बीच फिरंगी लाल की पत्नी कुलेश्वरी बाई भी आ गई। बात बढ़ने के बाद फिरंगी लाल ने लोहे का रॉड उठा लाया और ताबड़तोड़ उसके सिर पर वार कर दिया । अचानक हुए इस बार से व्यवसायी राजेंद्र पारख वहीं ढेर हो कर गिर गए। गंभीर रूप से घायल राजेंद्र के सिर से भेजा बाहर निकल आया और चंद मिनटों में ही उनकी सांसें उखड़ गई । इस घटना के चश्मदीद मजदूर नेतराम साहू ने जब बीच बचाव के लिए आगे बढ़े तो फिरंगी लाल ने लोहे का रॉड लेकर उसकी ओर ही दौड़ पड़े , तब नेतराम ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई । विडंबना है कि जिस जगह पर यह घटना हुई वहां आसपास गांव के कई लोग मौजूद थे, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि सामने आकर उनका बीच बचाव करें।

घटना के बाद साथ में गए मजदूरों ने संपर्क साध कर उनके परिजनों को जानकारी दी, जिसके बाद व्यवसायी राजेंद्र पारख़ के पुत्र ऋषभ कुमार अपने सहयोगी के साथ गांव पहुंचे और किसी तरह अपने पिता को स्कूटी में बैठाकर इलाज के लिए धमतरी ला रहे थे। इस बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई। बठेना अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की यह बात जैसे ही शहर में फैली, बड़ी संख्या में व्यापारी बठेना अस्पताल पहुंच गए और घटना को लेकर अपनी नाराजगी जताने लगे । बताया गया है कि मृतक जैन समाज का कोषाध्यक्ष था।

इस संबंध में एडिशनल एसपी निवेदिता पाल ने बताया कि घटना के बाद आरोपी पति-पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस की जांच में जो सामने तथ्य आएंगे ,उसके मुताबिक धारा 302 के तहत कार्रवाई कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.