शादी के 1 साल बाद ही लड़की ने मायके में की आत्महत्या, नहीं जाना चाहती थी ससुराल वापस

शादी के 1 साल बाद ही लड़की ने मायके में की आत्महत्या, नहीं जाना चाहती थी ससुराल वापस

Anjalee Singh | Updated: 07 Jun 2019, 10:41:39 AM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

पुलिस ने बताया कि वह महीनेभर पहले ही वह ससुराल से मायके आई थी और अब वापस ससुराल नहीं जाना चाहती थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

धमतरी. छत्तीसगढ़ में शादी के एक साल बाद ही नव विवाहित लड़की ने अपने मायके में खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि वह महीनेभर पहले ही वह ससुराल से मायके आई थी और अब वापस ससुराल नहीं जाना चाहती थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

80% जल चुकी थी
पुलिस के अनुसार यह मामला धमतरी के अर्जुनी थानांतर्गत ग्राम जंवरगांव का है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार गुरूवार को 11.30 बजे नव विवाहिता आरती साहू (21) ने घर में मिट्टी तेल डालकर खुद को आग के हवाले कर लिया। गंभीर अवस्था में उसे संजीवनी एक्सप्रेस से जिला अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि वह करीब 80 फीसदी जल चुकी थी।

पिछले साल ही हुई थी शादी
गौरतलब है कि पिछले साल ही आरती का ब्याह ग्राम परसवानी (कुरूद) निवासी महेन्द्र साहू के साथ हुआ था। महेन्द्र बीएसपी भिलाई में दैनिक वेतन में आपरेटर के पद पर कार्यरत हैं। आरती महीनेभर पहले ही मायके आई थी। पति के बुलाने पर भी वह नहीं जा रही थी। इस बात को लेकर उनमें घरेलू विवाद बढ़ गया। बहरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

वार्ड ब्वाय की लापरवाही
गंभीर अवस्था में झुलसी महिला को लेकर एम्बुलेंस ठीक 12 बजकर 10 मिनट पर जिला अस्पताल पहुंच गया था, लेकिन मरीज को एम्बुलेंस से निकाल कर शिफ्ट करने स्ट्रेक्चर नहीं था। यहां आपात मरीजों की सहयोग के लिए ड्यूटी में तैनात 4 वार्ड ब्वाय का भी अता-पता नहीं था।

हो चुकी है ऐसी कई घटनाएं
नवविवाहित महिला की आत्महत्या की ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई महिलाएं दहेज़, मानसिक प्रताड़ना, मर्जी के खिलाफ शादी होना और कई अलग-अलग कारणों से खुद को मौत के हवाले कर देती है। ये स्थिति देश के लगभग हर हिस्से में देखी जा सकती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned