scriptधमतरी में 6 मरीजों में सर्दी-खांसी और बुखार का नहीं मिला लक्षण, प्रशासन के समक्ष नै चुनौती | No symptoms of cold, cough and fever found in 6 patients in Dhamtari | Patrika News

धमतरी में 6 मरीजों में सर्दी-खांसी और बुखार का नहीं मिला लक्षण, प्रशासन के समक्ष नै चुनौती

locationधमतरीPublished: Jun 03, 2020 12:24:33 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

जिले में जितने भी कोरोना वायरस की पुष्टि है उनमें सर्दी, खांसी और बुखार का कोई लक्षण देखने को नहीं मिला है। ऐसे में प्रशासन के समक्ष चुनौती खड़ी हो गई है।

meerut

उज्जैन में 658 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 55 लोगों की मौत

धमतरी. धमतरी जिले में कोरोना के 6 मरीज मिलने के बाद से संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए जिला प्रशासन अब नए सिरे से तैयारी कर रहा है। कंटेंटमेंट जोन में जुटाए गए तथ्यों की पड़ताल किया जा रहा है। इसके अलावा क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रहने वाले लोगों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। उधर, विशेषज्ञों की मानें तो जिले में जितने भी कोरोना वायरस की पुष्टि है उनमें सर्दी, खांसी और बुखार का कोई लक्षण देखने को नहीं मिला है। ऐसे में प्रशासन के समक्ष चुनौती खड़ी हो गई है।

उल्लेखनीय है कि प्रवासी मजदूरों के आगमन के साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना प्रसार तेजी से हो रहा है। पिछले 2 माह में प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 547 तक पहुंच चुकी है। वहीं एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। धमतरी जिले में भी बारिश का असर देखने को मिल रहा है। पिछले 10 दिनों में यहां भी 6 मरीजों की पुष्टि हुई है। इससे जिला प्रशासन सकते में है। ऐसे में अब कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन नए सिरे से रणनीति बनाने में जुट गया है।

इसके तहत सोमवार को कलेक्टर ने राजस्व, स्वास्थ्य महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। बताया गया है कि अब सभी ग्राम पंचायत और नगरी निकाय में 4 वर्गों में सर्वे का काम किया जाएगा। इसमें 60 से अधिक उम्र के ऐसे लोग जिन्हें शुगर, बीपी, हार्ट और अन्य बीमारी है इसके अलावा गर्भवती महिलाएं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों का भी सर्वे किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो