अगर CM को लेकर करते है सोशल मीडिया पोस्ट तो सावधान, आपका भी हो सकता है इस लड़के जैसा हाल

अगर CM को लेकर करते है सोशल मीडिया पोस्ट तो सावधान, आपका भी हो सकता है इस लड़के जैसा हाल

Anjalee Singh | Publish: Jun, 13 2019 04:17:06 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

प्रशांत कनौजिया (Prashant Kanojia) की तरह ही छत्तीसगढ़ में भी लड़के ने फेसबुक पर किया CM (Bhupesh Baghel) के खिलाफ पोस्ट।

धमतरी. अब फेसबुक पर किसी बड़ी हस्ती या नेता के खिलाफ कुछ भी लिखते है तो सावधान। अपने विचारों को लिखने के कारण आपको सलाखों के पीछे भी जाना पड़ सकता है। जी हां उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की तरह छत्तीसगढ़ में भी एक लड़के को अपने फेसबुक पेज पर टिपण्णी लिखने के कारण जेल जाना पड गया। हाल ही में उत्तरप्रदेश में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जिसमें CM आदित्यनाथ (Yogi Aaditynath) के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के कारण एक जर्नलिस्ट (Journalist Prashant Kanojia) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

Watch This Video : एक्शन के मूड में नजर आया ये MLA

ऐसे शुरू हुआ मामला
छत्तीसगढ़ के धमतरी में कोतवाली पुलिस के मुताबिक बीते 9 जून को सदर बाजार निवासी विक्की बुरड़ उर्फ विकास ने अपने फेसबुक में राजधानी में निर्माणाधीन स्काई वॉक के मुद़्दे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उसकी इस टिप्पणी को लेकर कांग्रेसजनों में आक्रोश था। सूबे के मुख्यमंत्री पर ओछी टिप्पणी पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन लालवानी, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन, निखिलेश देवान ने थाने में लिखित में शिकायत कर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी युवक विक्की बुरड़ के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 507 और प्रतिबंधात्मक धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया है। एक ऐसे ही मामले में अन्य युवक पर भी कार्रवाई हुई थी।

Read More: बार-बार हो रहे है CM पर कमेंट

अब रहना होगा सावधान
विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों को मिले निर्देश के बाद किसी भी राजनीतिक या धार्मिक मुद्दे पर लिखना या भेजना अपराध की श्रेणी में आ गया है। ऐसा करने पर बिना वारंट के गिरफ्तारी हो सकती है। अब सभी काल रिकार्डिंग को सेव किया जाना शुरू हो गया है। व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर और सभी सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग शुरू हो गई है। आपके डिवाइस को मंत्रालय सिस्टम से जोड़ दिया जाएगा।

Read More: जानिए CM पर भड़कीले कमेंटस की वजह

चल रहे है उत्तर प्रदेश के नक़्शे कदम पर
CM के ऊपर आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट करने का मामला उत्तरप्रदेश में हुआ है। जहां द वायर में काम कर चुके प्रशांत कन्नौजे (Prashant Kanojia) ने CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एक पोस्ट किया था। जिसमे उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया था। जिसके कारण स्वतंत्र पत्रकार को पुलिस ने जेल में डाल दिया था। जसी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद छोड़ा गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned