script

धमतरी: पिंजरे में एक और खूंखार तेंदुआ कैद, वन विभाग ने ली राहत की सांस, देखने उमड़ी भीड़

locationधमतरीPublished: Oct 31, 2021 10:29:57 am

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के धमतरी में वन विभाग के द्वारा लगाए गए पिंजरे में फिर एक तेंदुआ फंस गया। बता दें कि सिहावा इलाके में इन दिनों तेंदुआ ने जबरदस्त आतंक मचा रखा है, जिससे इलाके में लोगों के बीच दहशत है।

leopard_caught.jpg

धमतरी: पिंजरे में एक और खूंखार तेंदुआ कैद, वन विभाग ने ली राहत की सांस, देखने उमड़ी भीड़

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी में वन विभाग के द्वारा लगाए गए पिंजरे में फिर एक तेंदुआ फंस गया। बता दें कि सिहावा इलाके में इन दिनों तेंदुआ ने जबरदस्त आतंक मचा रखा है, जिससे इलाके में लोगों के बीच दहशत है। दरसअल, बीते 12 अक्टूबर को उड़ीसा के नवरंगपुर, कुंदई परिजन के साथ से सिहावा के श्रृंगीऋषि दर्शन के लिए आए बच्चे पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया था जिसके बाद लोगों में वन विभाग के खिलाफ लोगों में जमकर आक्रोश देखा गया था। इसके बाद लोगों ने सिहावा बस स्टैंड में चक्का जाम किया था।
जिसके बाद वन विभाग द्वारा इलाके में अलग-अलग स्थान पर चार पिंजरे लगाए गए थे। जिसमें एक तेंदुआ बीते 22 अक्टूबर को पिंजरे में कैद हुआ था। वहीं आज तड़के सुबह एक तेंदुआ कैद हो गया जिसे टाइगर रिजर्व में छोड़ा जाएगा।
बता दें कि इलाके में अब तक तक तेंदुए के हमले से तीन बच्चों की मौत हो चुकी है। आज तेंदुए के कैद होने लोगों में थोड़ी राहत जरूर है। वहीं लोगों की माने तो अभी और भी तेंदुआ की मौजूदगी है। इधर, तेंदुआ की मौजदूगी से लोगों में लगातार दहशत देखा जा रहा था तो वहीं वन विभाग की टीम भी तैनात होकर लगातार लोगों को समझाइश दी जा रही थी, जिससे किसी प्रकार की जान-माल की क्षति ना हो।
इधर, तेंदुए के पिंजरे में कैद होने की खबर सुनकर झलक पाने लोगों की भारी संख्या में भीड़ लग गई। बिड़गुड़ी वन परिक्षेत्र अधिकारी दीपक गावड़े ने बताया कि सिहावा गणेश घाट पर पहाड़ी के नीचे पिंजरा लगाया था जिसमें फिर एक तेंदुआ फंसा है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मैके पर पहुंचे, तेंदुआ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में छोड़ा जाएगा। चूंकि तेंदुआ एक पहाड़ी से दूसरे पहाड़ी पर घूमते रहते और भी तेंदुए की मौजूदगी हो सकती है। वन विभाग लगातार अलर्ट है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8579ug

ट्रेंडिंग वीडियो