scriptOrder given to sell land of GN Gold | जीएन गोल्ड की जमीन को बेचने का दिया आदेश | Patrika News

जीएन गोल्ड की जमीन को बेचने का दिया आदेश

कि आवेदक सत्तूराम सोनी ने 29 अगस्त 2016 को कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत की थी कि जीएन गोल्ड कंपनी के डायरेक्टर शैलेन्द्र बन गोस्वामी एवं उसके सहयोगियों ने 5 साल में रकम दुगुना होने का झांसा देकर उससे कंपनी में 15 लाख रुपए जमा कराया था। समय अवधि पूरा होने के बाद भी उसे राशि वापस नहीं की।

धमतरी

Published: June 29, 2022 09:36:30 am

धमतरी. चिटफंड कंपनी जीएन गोल्ड मामले की सुनवाई में विशेष न्यायाधीश ने कंपनी के डायरेक्टर के ग्राम मरौद स्थित संपत्ति को बेचकर राशि आवेदकों को राशि लौटाने का आदेश दिया हैं। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने इस कंपनी के पांच डायरेक्टरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

न्यायालयीन सूत्रों के मुताबिक धमतरी जिले में पांच साल में राशि दुगुना का झांसा देकर भोलेभाले लोगों से धोखाधड़ी का कारोबार करने वालों के खिलाफ धमतरी विशेष न्यायालय ने एक बड़ा फैसला सुनाया हैं। बताया गया है कि आवेदक सत्तूराम सोनी ने 29 अगस्त 2016 को कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत की थी कि जीएन गोल्ड कंपनी के डायरेक्टर शैलेन्द्र बन गोस्वामी एवं उसके सहयोगियों ने 5 साल में रकम दुगुना होने का झांसा देकर उससे कंपनी में 15 लाख रुपए जमा कराया था। समय अवधि पूरा होने के बाद भी उसे राशि वापस नहीं की।

इसके बाद कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर धारा 420, 120-बी, 34 एवं इनामी चिटफंड एवं धन परिचालन स्कीम (पाबंदी) अधिनियम 1978 की धारा 4,5 व 6 के तहत जुर्म दर्ज किया। मामले की जांच के बाद पुलिस ने जीएन गोल्ड, जीएन डेयरी एवं जीएनडी इंडिया एंड ग्रुप आफ कंपनी के डायरेक्टर सतनाम सिंह रंधावा, देवेश बजाज, बलजीत शर्मा, खेमेन्द्र खोपचे, शैलेन्द्र बन गोस्वामी के विरूद्ध साक्ष्य पाए जाने पर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने केस डायरी न्यायालय में पेश किया, जहां मामले की सुनवाई विशेष न्यायालय में हुई।

विशेष न्यायाधीश केएल चरयाणी ने मामले में डायरेक्टर शैलेन्द्र बन गोस्वामी पिता केदारबन गोस्वामी मरौद, जीएन गोल्ड कंपनी लिमिटेड पंजीकृत पता-446 गणपति प्लाजा एमएल रोड जयपुर एवं कारपोरेट आफिस कीर्ति शिखर डिस्ट्रिक सेंटर जनकपुरी (नई दिल्ली), डायरेक्टर सतनाम सिंह रंधावा ऋषभ काम्पलेक्स रायपुर, तुलाराम साहू पिता पुनीत राम साहू ग्राम शेरगांव महासमुंद तथा रामकृष्ण साहू पिता सेवकराम ग्राम नारधा (मगरलोड) के खिलाफ सारे सबूतों को देखने तथा गवाहों को सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया।

0.80 हेक्टेयर जमीन को कुर्क करने आदेश
विशेष न्यायालय ने अनावेदक क्रमांक-एक शैलेन्द्र बन गोस्वामी के नाम से राजस्व अभिलेखों में जो अचल संपत्ति ग्राम मरौद (कुरूद) धमतरी में खसरा नंबर 385/1 का रकबा 0.80 हेक्टेयर भूमि अंकित है, उसे आदेश के पालन में पूर्णत: कुर्क की गई संपत्ति घोषित किया है। यह संपत्ति कुर्क कर आवेदकों को राशि वापस किया जाएगा। इस मामले में शासन की ओर से सरकारी वकील मोहित देवांगन ने पैरवी की।

.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंPM मोदी ने विकसित भारत के लिए देश के सामने 5 प्रण रखा, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बताया चुनौतीIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत15 August 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने 3 हेल्थ स्कीम किये लॉन्च , जानें इनके बारेस्वतंत्रता दिवस 2022: गूगल भी मना रहा भारत की आजादी का जश्न, पतंगों के साथ डूडल बनाकर भारत की संस्कृति को दर्शाया76th Independence Day 2022 : लाल किले से पीएम मोदी ने दिया नया नारास्वतंत्रता दिवस: वीरता पुरस्कारों से सम्मानित लोगों में सेना का कुत्ता 'एक्सल', पिछले महीने आतंकी मुठभेड़ में हुआ था ‘शहीद’
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.