स्कूल में शिक्षकों की मांग को लेकर पालकों ने खोला मोर्चा, कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

हाईस्कूल में शिक्षकों की मांग को लेकर पालकों ने मोर्चा खोल दिया है।

By: Deepak Sahu

Published: 24 Jul 2018, 04:30 PM IST

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में टांगापानी हाईस्कूल में शिक्षकों की मांग को लेकर पालकों ने मोर्चा खोल दिया है। उनका कहना है कि 2 सौ से ज्यादा दर्ज संख्या वाले इस स्कूल में गणित का शिक्षक ही नहीं है। ऐसे में शिक्षा में गुणवत्ता कहां से आएगी।

READ MORE: स्कूलों में विद्यार्थियों के साथ किया जा रहा भेद-भाव, सीट फूल बताकर नहीं दे रहे प्रवेश

आश्वासन के सिवाए अब तक कुछ नहीं मिला
नगरी ब्लाक के ग्राम टांगापानी से कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि हाईस्कूल में 14 गांवों से छात्र-छात्राएं पढऩे के लिए आते हैं, लेकिन शिक्षकों के अभाव में पढ़ाई बुरी तरह बाधित हो गई है। सरपंच गणेशिया बाई ने कहा कि गांव से 55 किमी की दूरी तय कर बार-बार शिक्षक मांगने के लिए डीईओ और कलक्टर के पास आ रहे हैं, लेकिन आश्वासन के सिवाए अब तक कुछ नहीं मिला।

READ MORE: युवक कांग्रेस और मछुआरा समिति ने किया जोरदार प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग पर कार्यालय के सामने डटे रहे

बच्चों के भविष्य को देखते हुए इस बार पालकों ने भी कड़ा रूख अपना लिया है। शिक्षा प्रशासन जल्द ही स्कूल में गणित का शिक्षक नहीं भेजा तो स्कूल में ताला जड़कर चॉबी डीईओ को सौंप देंगे। ग्रामीण रामलाल यादव, रतन लाल ने बताया कि यहां टांगापानी के साथ ठेनही, मुरूमतरा, कोंगेरा, भड़सिवना, जुनवानी, नवागांव, बोराई तथा केशकाल क्षेत्र के गांवों से छात्र पढऩे आते हैं, लेकिन शिक्षकों के अभाव में उनके सपनों पर अब पानी फिरने लगा है।

READ MORE: एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन, दुष्कर्म करने वाले छात्र नेता को पकड़ने की गई मांग

विडंबना
उप-सरपंच मेहतर लाल मरकाम, जागेश्वर साहू, रतन लाल ने कहा कि स्कूल में महज 5 शिक्षक पढ़ा रहे हैं। इनमें से एक-दो शिक्षकों का पूरा समय दफ्तरी कामकाज निपटाने में निकल जाता है। ऐसे में तीन शिक्षक दो सौ बच्चों को कैसे पढ़ा रहे होंगे, समझा जा सकता है।

Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned