scriptबीमारी की गिरफ्त में आकर अस्पताल पहुंच रहे मरीज, लेकिन इलाज के लिए डॉक्टर ही नहीं | Patients arriving in hospital due to illness not doctors for treatment | Patrika News

बीमारी की गिरफ्त में आकर अस्पताल पहुंच रहे मरीज, लेकिन इलाज के लिए डॉक्टर ही नहीं

locationधमतरीPublished: Aug 18, 2018 04:24:19 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

लगातार छुट्टियां होने के चलते डाक्टर भी नहीं आ रहे। ऐसे में मरीजों पर आफत टूट पड़ी है

cg news

बीमारी की गिरफ्त में आकर अस्पताल पहुंच रहे मरीज, लेकिन इलाज के लिए डॉक्टर ही नहीं

धमतरी. धमतरी जिले में इन दिनों मौसमी बीमारी का कहर बरपा हुआ है। लोग उल्टी-दस्त और बुखार से पीडि़त होकर बड़ी संख्या में इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं, लेकिन यहां उन्हें समुचित स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा। लगातार छुट्टियां होने के चलते डाक्टर भी नहीं आ रहे। ऐसे में मरीजों पर आफत टूट पड़ी है।

पत्रिका ने शुक्रवार को जिला अस्पताल का मुआयना किया। देखा गया कि मरीज अपने बेड पर कहरा रहे थे। मरीज लुकेन्द्र सिंह, मनोज मरकाम ने बताया कि बुखार से पीडि़त से होकर इलाज के लिए जिला अस्पताल मेंं भर्ती हुआ हूं, लेकिन डाक्टर छुट्टी पर हैं। ऐसे मेंं इमरजेंसी की स्थिति में मरीजोंं को बेहतर इलाज नहीं मिल रहा है। सूत्रोंं की मानें तो जिला अस्पताल में प्रतिदिन ३ सौ से अधिक मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन इलाज की सुविधा नहीं मिलने से वे स्वयं छुट्टी लेकर निजी अस्पताल की ओर रूख कर रहे हैं। पिछले 15 दिन में अब तक 8 से अधिक मरीज छुट्टी लेकर जा चुके हैं। मरीज के परिजन सुखराम नाग, बिंदा बाई ने बताया कि निमोनिया से पीडि़त अपने परिजन को भर्ती कराया है, लेकिन उसे राहत नहीं मिल रहा है। सीएमओ से ठीक ढंग से इलाज नहीं होने की शिकायत भी की गई है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। ऐसे मेंं परिजनोंं में रोष व्याप्त है।

सिविल सर्जन, डॉ पीसी ठाकुर ने बताया मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा प्रदान करने किया जा रहा है। इमरजेंंसी के लिए भी डाक्टर की नियुक्ति की गई है। अभी किसी ने भी लिखित शिकायत नहीं किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो