scriptतालाबों के संरक्षण के लिए चलाया गया अमृतम जलम अभियान, सफाई करने बड़ी संख्या में जुटे लोग | Patrika amritam jalam campaign in Dhamtari CG | Patrika News

तालाबों के संरक्षण के लिए चलाया गया अमृतम जलम अभियान, सफाई करने बड़ी संख्या में जुटे लोग

locationधमतरीPublished: Jun 30, 2019 11:41:01 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

तालाबों के संरक्षण के लिए रविवार को धमतरी पत्रिका परिवार की ओर से पत्रिका अमृतम जलम अभियान (Patrika amritam jalam campaign) चलाया गया।

amritam jalam

तालाबों के संरक्षण के लिए चलाया गया अमृतम जलम अभियान, सफाई करने बड़ी संख्या में जुटे लोग

धमतरी. तालाबों के संरक्षण के लिए रविवार को धमतरी पत्रिका परिवार की ओर से पत्रिका अमृतम जलम अभियान (Patrika amritam jalam campaign) चलाया गया। इस बीच शहर के हृदय स्थल आमापारा स्थित बनिया तालाब में विशेष साफ सफाई की गई। यहां स्नान घाट से लेकर बासन दीवार के घर तक बस्ती के युवकों ने पत्रिका परिवार के साथ मिलकर तालाब की सफाई की। यह पसरे पॉलिथीन पेड़ पौधे की पत्तियां, कपड़ा समेत विभिन्न तरह के कूड़े करकट को बाहर निकालकर फेंका गया। कचरे को एक जगह एकत्रित करने के बाद इसे निगम की ट्राली से भिजवाया गया।

उल्लेखनीय है कि पत्रिका अमृतम जलम अभियान का यह दूसरे माह का आठवां चरण का सफाई अभियान था । इसमें बस्ती के जागरूक महिला बासन धीवर, युवा उत्तम सिन्हा, दिनेश पटेल, चंद्रहास यादव ,रोशन यादव, भोलू यादव, युगल यादव विशाल यादव, दानीराम साहू , विकास साहू रोहित शर्मा , टिलेश सिन्हा, पप्पू पटेल, प्रदीप कुमार ,पिंटू सिन्हा समेत बड़ी संख्या में युवा साथी तालाब की सफाई में जुटे रहे ।

उनका कहना है कि तलाब हमारी धरोहर है और इस धरोहर को सहेजना हम सबकी जिम्मेदारी है इसलिए जब भी समय मिले लोगों को जल स्रोत को संरक्षण करने के लिए आगे आकर अपना बढ़-चढ़कर योगदान देना चाहिए । युवाओं ने संकल्प लिया कि बढ़ते प्रदूषण के चलते आज नदी ताल और तालाब के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है इसलिए हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है कि ऐसे जल स्रोतों को बचाने के लिए हम सबको भागीरथ प्रयास करना चाहिए। जल है तो कल है इसे बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है । तालाब की सफाई होने पर यहां निस्तारी में सुविधा मिलेगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो