पत्रिका अमृतम जलम अभियान में बड़ी संख्या में जुटे लोग, स्वास्थ्य अधिकारी समेत कई कर्मचारी भी हुए शामिल

पत्रिका अमृतम जलम अभियान में बड़ी संख्या में जुटे लोग, स्वास्थ्य अधिकारी समेत कई कर्मचारी भी हुए शामिल

Bhawna Chaudhary | Publish: Jun, 16 2019 11:44:04 AM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

पत्रिका अमृतम जलम अभियान (Patrika Amritam Jalam Campaign) के तहत रविवार को सुबह बड़ी संख्या में लोग मकई तालाब की सफाई के लिए श्रमदान में जुट गए।

धमतरी. पत्रिका अमृतम जलम अभियान (Patrika Amritam Jalam Campaign) के तहत रविवार को सुबह बड़ी संख्या में लोग मकई तालाब की सफाई के लिए श्रमदान में जुट गए। करीब 2 घंटे तक लोगों ने हाथों में फावड़ा घमेला लेकर तालाब के किनारे उग आई कटीले झाड़ियों की कटाई की और यहां पसरे पॉलीथिन आदि कूड़े करकट को निकाल कर बाहर किया। नगर निगम के ट्रैक्टरों में इस कूड़े को डालकर ट्रेचिंग ग्राउंड भिजवाया गया।

उल्लेखनीय है कि जल है तो कल है और जीवन है, इसलिए हम सबको जल स्रोतों का संरक्षण करने के लिए आगे आने प्रेरित करने करते हुए पत्रिका परिवार द्वारा पिछले 2 महीने से तालाबों की सफाई अभियान में जुटे हुए हैं। हर सप्ताह अलग-अलग तालाबों में पहुंचकर शहर के स्वंयसेवियो द्वारा श्रमदान कर तालाब से कचरा निकालते रहे हैं और आसपास रहने वाले लोगों को तालाब को साफ सुथरा रखकर इसका संवर्धन करने के लिए प्रेरित किया।

 

मकई तालाब में सुबह श्रमदान कर रहे युवाओं का हौसला अफजाई करने के लिए जिला पंचायत के सीईओ विजय दयाराम ,नगर निगम के कमिश्नर एके हालदार, स्वास्थ्य अधिकारी सतीश त्रिपाठी समेत कई अधिकारी-कर्मचारी भी पहुंचे थे , जिन्होंने स्वयं श्रमदान कर तालाब की सफाई की। करीब 8:30 बजे तक चले इस सफाई अभियान (Patrika Amritam jalam abhiyan) में लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

वार्डवासी भी इस काम में हाथ बटाते हुए अपने अपने घरों से रापा और धमेला लेकर बाहर निकल आए और श्रमदान में जुट गए। इस अवसर पर 75 वर्षीय समाजसेवी मदन मोहन खंडेलवाल, शिक्षिका ममता खालसा, पार्षद प्रकाश सिन्हा, निगम के सहायक अभियंता हिमांशु देशमुख, सब इंजीनियर लोमश देवांगन, सिद्धार्थ साहू , रेडक्रास सोसायटी के जिला समन्वयक प्रदीप साहू, शिक्षक प्रदीप सिन्हा ,आलोक मतस्यपाल, हरीश सिन्हा , किरण अग्रवाल, डॉक्टर भूपेंद्र सोनी प्रकाश लहरें , हरी ढीमर समेत बड़ी संख्या में लोग श्रमदान कर तालाब की सफाई (Patrika Amritam jalam abhiyan) की।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned