scriptगंगरेल डेम में मोटर बोट संचालन को लेकर प्रदर्शन, सिंचाई विभाग की मनमानी को लेकर जमकर की नारेबाजी | Performance of motor boat operations in Gangrel Dam in dhamtari CG | Patrika News
धमतरी

गंगरेल डेम में मोटर बोट संचालन को लेकर प्रदर्शन, सिंचाई विभाग की मनमानी को लेकर जमकर की नारेबाजी

अपर कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर तत्काल बोट संचालन का ठेका निरस्त करने की मांग की

धमतरीSep 01, 2018 / 04:09 pm

Deepak Sahu

gangrel dam

गंगरेल डेम में मोटर बोट संचालन को लेकर प्रदर्शन, सिंचाई विभाग की मनमानी को लेकर जमकर की नारेबाजी

धमतरी. गंगरेल बांध में वाटर स्पोर्ट्स के तहत कई बोट चलाया जा रहा है। इससे अहमदाबाद की एक कंपनी को हर महीने लाखों रुपए की आय हो रही है। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि मोटर बोट के संचालन के लिए जो अस्थायी आदेश दिया गया है, उसमें भ्रष्टाचार की बू आ रही है।

शुक्रवार को दोपहर 12 बजे आप ने पोल खोल अभियान चलाया। पहले सप्ताह में पार्टी ने सिंचाई विभाग की पोल खोली। धमतरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे और यहां प्रदर्शन कर सिंचाई विभाग की मनमानी को लेकर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद अपर कलक्टर केआर ओगरे को ज्ञापन सौंपकर तत्काल बोट संचालन का ठेका निरस्त करने की मांग की। आप नेता शत्रुघन साहू ने बताया कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मोटल बोट के संचालन के लिए अहमदाबाद की जिस कंपनी को अस्थायी आदेश जारी किया है, वह अवैध है।

इसके लिए टेंडर नहीं मंगाया गया। और तो और किसी भी अखबार में टेंडर की सूचना प्रकाशित की गई। अस्थायी आदेश एग्रीमेंट में बोटिंग का रेट लिस्ट का भी निर्धारण नहीं किया गया। इसके अलावा बोट संचालन के लिए जलक्षेत्र की सीमा का भी निर्धारण नहीं किया गया है। इससे स्पष्ट होता है कि सांठगांठ कर उक्त कंपनी को गैर कानूनी तरीके से लाभ पहुंचा गया है। पार्टी नेता दुर्गा प्रसाद साहू, खिलेश सिन्हा ने कहा कि बोट संचालन मामले में पूरी तरह से अनियमितता बरती गई है। जिला प्रशासन को चाहिए कि इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करें। प्रदर्शनकारियों में विनोद साहू, मुकेश साहू, राहुल सोनी, रवि साहू, डागेश्वर पटेल, युवराज नागवंशी, हेमलाल देवांगन, कन्हैया वाधवानी, सत्यमपुरी गोस्वामी, शेरसिंह घोघरे, युधिष्ठिर साहू, आदि शािमल थे।

अपर कलक्टर, केआर ओगरे ने बताया गंगरेल डेम में मोटर बोट के संचालन के मामले में शिकायत मिली है। शिकायत की जांच कराने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो