कोरोना वायरस से बचाव के लिए धमतरी जिले 90 फीसदी दुकानों में लटका रहा ताला, 140 लोग किए गए क्वारेंटाइन

शनिवार को सुबह से ही शहर के करीब 90 फीसदी की दुकानों में ताला लटका रहा। कुछ दुकानें खुली जरूर लेकिन, पुलिस ने इन्हें नियमों का हवाला देकर बंद करा दिया।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 10 May 2020, 01:06 PM IST

धमतरी. देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस बंद को देखते हुए शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने शुक्रवार की रात 11 बजे से 63 घंटे के लिए लॉकडाउन घोषित किया है। इसके तहत शनिवार को सुबह से ही शहर के करीब 90 फीसदी की दुकानों में ताला लटका रहा। कुछ दुकानें खुली जरूर लेकिन, पुलिस ने इन्हें नियमों का हवाला देकर बंद करा दिया। इस दौरान एहतियात के तौर पर जिले के करीब 18 पॉइंट में पुलिस मोर्चे पर तैनात रहे। उधर, स्वास्थ्य विभाग ने ग्रीन समेत ऑरेंज जोन आने वाले करीब 140 लोगों को विभिन्न जगहों पर क्वारेंटाइन किया है।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित रूप से हिफाजत हुआ है। वर्तमान में 59662 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1981 लोगों की मौत हो गई। लगातार बढ़ रहे मामले को लेकर गृह मंत्रालय ने फिर से सभी सरकारों को गाइडलाइन जारी कर मई माह में प्रत्येक शनिवार और रविवार लॉकडाउन करने के लिए कहा है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन को तत्काल इसका पालन कराने का निर्देश दिया है। यही वजह है कि कलेक्टर ने शुक्रवार की रात 11 बजे से तत्काल प्रभाव से लागू करा दिया। शनिवार की सुबह शहर में 142 किराना दुकान, 80 मेडिकल स्टोर और अंडा और चिकन के 30 से अधिक पोल्ट्री फार्म ही खुले रहे। जबकि 90 फीसदी दुकानों के बाहर ताला लटका रहा। दोपहर बाद शहर की सड़कें सूनसान हो गई थी।

Corona virus
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned