व्यापारियों में भड़का आक्रोश, सफाई व्यवस्था को ठीक कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

व्यापारियों में भड़का आक्रोश, सफाई व्यवस्था को ठीक कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के गोलबाजार के फूटकर व्यवसासियों ने नाली निर्माण समेत सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने की मांग को लेकर वार्ड पार्षद शिवबैगा नाग के घर के सामने प्रदर्शन किया। व्यापारियोंं का कहना था कि नाली में लगे स्लेब को तोडक़र और मलबा को निकालकर बाहर रख दिया है। ऐसे मेंं गंदगी के चलते उनका धंधा चौपट हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि गोल बाजार में गंदे पानी की निकासी को दुरूस्त करने के लिए निगम प्रशासन द्वारा नाली का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए नाली में बने स्लेब को तोडक़र इसमें जाम मलबा को बाहर निकाला गया है, जिसे हटाया नहीं गया है। गंदगी और बदबू के बीच दुकानदार व्यवसाय करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। व्यापारियों की मांग के बाद भी नाली निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है, जिसके चलते सोमवार को व्यापारियों में आक्रोश भडक़ उठा। उन्होंने पार्षद के घर को घेराव कर व्यवस्था दुरूस्त कराने की मांग की। जैसे ही इसकी सूचना निगम सभापति राजेन्द्र शर्मा को मिली वे आयुक्त रमेश जायसवाल के साथ गोलबाजार पहुंचे। उन्होंने व्यवसायियों को समस्याओं को सुनने के बाद संंबंधित ठेकेदार को तत्काल तलब कर निर्माण कार्य को जल्द से जल्द कराने का निर्देश दिया। सभापति राजेन्द्र शर्मा ने सफाई कर्मचारियों से कहा कि नाली से कचरा निकालने के बाद तत्काल इसे उठाया जाए। वार्डवासियों से शिकायत मिलने पर संबंधित वार्ड प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद ही माहौल शांत हुआ।

व्यापारियों ने दिया अल्टीमेटम
फुटकर व्यापारी व्यापारी महेन्द्र माखीजा, संतोष बुधवानी, अशोक वाधवानी का कहना है कि निगम प्रशासन ने जिस ठेकेदार को नाली निर्माण का काम सौंपा है, उसने नाली का मलबा निकाल कर छोड़ दिया है। ऐेसे मेंं गंदगी के चलते उनका धंधा चौपट हो गया है। उन्होंने एक सप्ताह के भीतर व्यवस्था दुरूस्त करने का अल्टीमेटम दिया गया है।

..तो टेंडर होगा निरस्त
उधर व्यापारियोंं के आक्रोश को देखते हुए आनन-फानन मेंं आयुक्त ने निगम सभाकक्ष में ठेकेदारोंं की बैठक ली। उन्होंने ठेकेदारों को समय-सीमा के भीतर काम करने का निर्देश दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि तय समय पर काम पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों का टेंडर निरस्त कर दिया जाएगा।

आयुक्त ननि, रमेश जायसवाल ने बताया सबंधित ठेकेदार को तत्काल काम शुरू करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा ठेकेदारों की बैठक लेकर उन्हें समझाईश दी गई है। कोताही बरतने वालोंं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned