scriptव्यापारियों में भड़का आक्रोश, सफाई व्यवस्था को ठीक कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन | protest over demand for cleanliness system in dhamtari chhattisgrah | Patrika News

व्यापारियों में भड़का आक्रोश, सफाई व्यवस्था को ठीक कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

locationधमतरीPublished: Aug 21, 2018 01:53:28 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

cg news

व्यापारियों में भड़का आक्रोश, सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के गोलबाजार के फूटकर व्यवसासियों ने नाली निर्माण समेत सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने की मांग को लेकर वार्ड पार्षद शिवबैगा नाग के घर के सामने प्रदर्शन किया। व्यापारियोंं का कहना था कि नाली में लगे स्लेब को तोडक़र और मलबा को निकालकर बाहर रख दिया है। ऐसे मेंं गंदगी के चलते उनका धंधा चौपट हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि गोल बाजार में गंदे पानी की निकासी को दुरूस्त करने के लिए निगम प्रशासन द्वारा नाली का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए नाली में बने स्लेब को तोडक़र इसमें जाम मलबा को बाहर निकाला गया है, जिसे हटाया नहीं गया है। गंदगी और बदबू के बीच दुकानदार व्यवसाय करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। व्यापारियों की मांग के बाद भी नाली निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है, जिसके चलते सोमवार को व्यापारियों में आक्रोश भडक़ उठा। उन्होंने पार्षद के घर को घेराव कर व्यवस्था दुरूस्त कराने की मांग की। जैसे ही इसकी सूचना निगम सभापति राजेन्द्र शर्मा को मिली वे आयुक्त रमेश जायसवाल के साथ गोलबाजार पहुंचे। उन्होंने व्यवसायियों को समस्याओं को सुनने के बाद संंबंधित ठेकेदार को तत्काल तलब कर निर्माण कार्य को जल्द से जल्द कराने का निर्देश दिया। सभापति राजेन्द्र शर्मा ने सफाई कर्मचारियों से कहा कि नाली से कचरा निकालने के बाद तत्काल इसे उठाया जाए। वार्डवासियों से शिकायत मिलने पर संबंधित वार्ड प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद ही माहौल शांत हुआ।

आयुक्त ननि, रमेश जायसवाल ने बताया सबंधित ठेकेदार को तत्काल काम शुरू करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा ठेकेदारों की बैठक लेकर उन्हें समझाईश दी गई है। कोताही बरतने वालोंं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो