भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे ग्रामीण

भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे ग्रामीण

Bhawna Chaudhary | Publish: Aug, 13 2019 08:00:00 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

जिले के वनांचल में भारी बारिश (heavy rain) से वनाचल रिसगाव ,बोरई के नदी नाले उफान पर है राहगिरो की परेशानी से निजात दिलाने बोरई पुलिस राहत दल के साथ नदी किनारे डटी रही।

धमतरी. छत्तीसगढ़ के जिले के वनांचल में भारी बारिश (heavy rain) से वनाचल रिसगाव ,बोरई के नदी नाले उफान पर है राहगिरो की परेशानी से निजात दिलाने बोरई पुलिस राहत दल के साथ नदी किनारे डटी रही। नदी मे बाढ कम होने पर सकुशल सभी को नदी पार कराया गया।

उल्लेखनीय है की सिहावा विधान सभा व जिले के अंतिम छोर पर बसा बोरई व रिसगाव आज अजादी के सत्तर दशक के बाद भी विकास के लिए बाट जोह रहा है हर साल बारिश मे बोरई मार्ग के सीतानदी व आठ दहारा नदी मे हल्की सी बारिश मे भी बाढ की स्थिति आ जाती है उसके बाद भी रपटा के उपर पूल निर्माण नही कराने से यहा के ग्रामीणो को आवाजाही मे परेशानियो का सामना करना पडता है अभी रात भर बारिश के चलते सुबह से ही नदी उफान पर था जहा कार ट्रक,बस , बाईक सवार चार घण्टे फसे रहे बोरई पुलिस की सूझबूझ के चलते यहा हालात संभल गये पानी कम होने पर जवानो ने दोपहीया वाहन व राहगीरो को पार कराया।

heavy rain

रिसगाव क्षेत्र की हालात और भी जर्जर
वनाचल मे बसने का दंश झेल रहे रिसगाव ,आमाबहार ,करही ,करखा ,गादुलबहारा ,मादागिरी जैसे दर्जनो ग्राम का बारिश मे ब्लाक मुख्यालय से संपर्क टूट जाता है। यहां मुख्य सोन्डूर नदी मे सेतू निर्माण नही होने के कारण लोगो को अपनी जान जोखिम मे डालकर नदी पार करना पडता है। कई बार तो नदी पार करते समय ग्रामीण नदी मे बह जाते है जो दूर झाडियो के सहारे कीनारे निकलते है सबसे ज्यादा परेशानी तो कीसी की तबियत खराब हो जाये तो होती है ऐसे मे इन्हे गरियाबंद जिला होकर ब्लाक मुख्यालय पहुचना पडता है।

बोरई टीआई, नोहर सिह मण्डावी ने बताया सुबह से नदी उफान पर है नदी के दोनो तरफ गाड़ियों का लाईन लगा था छ: बजे से हम लोग यहा डटे हुए है। दस बजे के आस पास पानी कम होने पर पहले बड़ी गाड़ियों गाइड लाइन करते हुए पार करायेजब तक पानी और कम होने की स्थिती मे कार व दोपहिया वाहनो को सकुशल नदी पार करा कर नदी के पास ही डटे है बारिश कम नही हो रही है कभी भी बाढ बढ सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned