सरपंच के इस गंदे काम को Expose करना RTI कार्यकर्ता को पड़ा महंगा, कर दी बेदम पिटाई

रेत खदान में रायल्टी में हुए फर्जीवाड़ा का उजागर करना एक आरटीआई कर्यकर्ता को महंगा पड़ गया

By: चंदू निर्मलकर

Published: 22 Aug 2017, 07:17 PM IST

धमतरी. रेत खदान में रायल्टी में हुए फर्जीवाड़ा का उजागर करना एक आरटीआई कर्यकर्ता को महंगा पड़ गया। ग्रामसभा की बैठक में सरपंच पति ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने सरपंच समेत चार लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है।

Read More : मासूम का शव हाथ में आते ही फट पड़ा कलेजा, कहा - पत्नी को कैसे बताऊं नहीं रहा हमारा लाल

यह मामला मगरलोड ब्लाक के ग्राम कपालफोड़ी का है। उल्लेखनीय है कि यहां ग्राम पंचायत द्वारा रेत खदान संचालित किया जा रहा है, जिसमें रायल्टी में भारी धांधली बरती गई है। आरटीआई कार्यकर्ता योगेश्वर साहू ने इस फर्जीवाड़े को उजागर किया है। इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए रविवार को ग्रामसभा की बैठक बुलाई गई थी।

Read More : सहारा इंडिया में तीन करोड़ से अधिक की ठगी, 3 नाइजीरियन नागरिक गिरफ्तार

बताया गया है कि सरपंच अंजली साहू के नहीं आने से बैठक स्थगित हो गई। दूसरे दिन सोमवार को पूर्वान्ह 11 बजे पुन: पंचायत भवन में ग्रामसभा की बैठक आहूत की गई थी। बैठक स्थल को लेकर हुए विवाद के चलते सरपंच पति यशवंत साहू व उसके समर्थक खिलावन राम, सुखदेव ने आरटीआई कार्यकर्ता योगेश्वर से गाली-गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी, जिससे वह घायल हो गया। ग्राम पंचायत में सरपंच पति व उसके समर्थकों की दादागिरी से ग्रामवासी भी सकते में आ गए। इसके बाद घायल योगेश्वर साहू को लेकर ग्रामवासी सीधे मगरलोड थाना पहुंचे।

Read More : ओलंपियन रेणुका यादव या शटलर आकर्षी के नाम पर आपको है आपत्ति तो 21 अगस्त को करें दावा!

कार्रवाई एक नजर में
प्रार्थी योगेश्वर साहू की रिपोर्ट पर पुलिस ने सरपंच अंजली साहू, उसके पति यशवंत साहू, खेलावन साहू और सुखदेव के खिलाफ धारा 294, 506, 323 ,34 के तहत जुर्म दर्ज किया है। देर शाम को पुलिस का अमला गांव में दबिश दी और आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना ले गई। इस घटना को लेकर गांव का माहौल गरमा गया है।

चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned