script

स्कूल प्रिंसिपल ने कि ऐसी हरकत की सड़क पर आंदोलन करने उतर आए बच्चे, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

locationधमतरीPublished: Jul 23, 2019 02:52:19 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

हाईस्कूल की महिला प्राचार्य (School Principal) के व्यवहार से नाराज ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। पालकों के साथ स्कूली बच्चे भी सडक़ में उतर कर आंदोलन किया।

cg news

स्कूल प्रिंसिपल ने कि ऐसी हरकत की सड़क पर आंदोलन करने उतर आए बच्चे, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

धमतरी. हाईस्कूल की महिला प्राचार्य (School Principal) के व्यवहार से नाराज ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। पालकों के साथ स्कूली बच्चे भी सडक़ में उतर कर आंदोलन किया। इसके बाद शिक्षा विभाग (Education Department) में हडक़ंप मच गया। आनन-फानन में बीईओ ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। जब उसने प्राचार्य को यहां से हटाने की घोषणा की, तब कहीं जाकर आंदोलन समाप्त हुआ।

सोमवार को जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर ग्राम पंचायत कुरमातराई में शासकीय हाईस्कूल के प्राचार्य की स्थानांतरण की मांग को लेकर पालक और ग्रामवासियों ने मोर्चा खोल दिया है। सुबह स्कूल के गेट में ताला जड़ दिया गया। पालकों के साथ बच्चे भी आंदोलन में उतर आए। शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष सुरेश कुमार ने बताया कि स्कूल की प्राचार्य शाला प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों के साथ दुव्र्यवहार करती है।

स्कूली बच्चों और पालकों से भी उनका व्यवहार रूखा है। जब तक उन्हें हटाकर यहां दूसरा प्राचार्य लाया नहीं जाएगा, हम अपने बच्चों को पढऩे नहीं भेजेंगे। ग्राम प्रमुख गंगाराम साहू, खम्हन सिंह, शिव कुमार ने कहा कि प्राचार्य स्कूल के आवश्यक दस्तावेज, सूचना पंजी समेत अन्य अभिलेखों को नुकसान पहुंचा रही है।

यही नहीं पालक और शाला समिति की बैठक भी नहीं बुलाई जाती। उनके दुव्र्यवहार के चलते छात्र भी दूसरे स्कूल में दाखिला ले रहे है। इधर, स्कूल में तालाबंदी की सूचना मिलते ही जिला शिक्षा विभाग में हडक़ंप मच गया। बात कलक्टर तक भी पहुंच गई। इसके बाद अधिकारियों ने तत्काल धमतरी बीईओ डीआर गजेन्द्र को मौके पर भेजकर नाराज ग्रामीणों को मनाने का प्रयास भी किया। प्रदर्शनकारियोंं में गैंदलाल साहू, नारद राम, दीनबंधु साहू, डोरेलाल साहू, नारायण साहू, रामनारायण आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो