नाव पलटने से हुआ हादसा, एसडीआरएफ की टीम ने अंडर वाटर कैमरे की मदद से ढूंढा बच्ची को, 3 की मौत

एसडीआरएफ की टीम ने अंडर वाटर कैमरे की मदद से पत्थरों के बीच में फंसी बच्ची लक्ष्मी मंडावी के शव को ढूंढ निकाला। उल्लेखनीय है कि नाव पलटने से उसकी मौत हो गई।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 31 Jan 2020, 10:45 AM IST

धमतरी. एसडीआरएफ की टीम ने अंडर वाटर कैमरे की मदद से पत्थरों के बीच में फंसी बच्ची लक्ष्मी मंडावी के शव को ढूंढ निकाला। उल्लेखनीय है कि नाव पलटने से उसकी मौत हो गई। इस घटना में दो अन्य लोग भी चल बसे।

पुलिस ने बताया कि गुरूवार को सुबह एसडीआरएफ की टीम ने बांध में रेस्क्यू आपरेशन चलाया। सुबह 8 बजे पानी में उतरी गोताखोरों की टीम ने सबसे पहले अंडर वाटर कैमरे की मदद से बच्ची को ढूंढने का प्रयास किया। इस बीच किनारे से करीब 2 किमी दूर एक गोताखोर की नजर बच्ची पर पड़ गई। वह पेड़ों की ठूंठ और पत्थरों के बीच फंसी हुई थी। लोकेशन ट्रेस करने के बाद गोताखोर ऊपर आए और साथियों को इसकी जानकारी दी।

एसडीआरएफ टीम के सभी गोताखोरों ने मौके पर पहुंचकर बोट चलाकर लहरें पैदा की। अंतत: इन लहरों की मदद से पत्थर में फंसी बच्ची का शव ऊपर आ गया। इस तरह करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पूर्वान्ह 11.45 बजे शव को बाहर निकाला गया। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए चारामा अस्पताल भेज दिया गया।

उल्लेखनीय है कि बीते 28 जनवरी को नारायणपुर से कुछ लोग घूमने के लिए गंगरेल बांध आए थे। इस दौरान उन्होंने बांध में घूमने का फैसला किया। एक मछुआरे से बातचीत कर वे उसके नाव में सवार हो गए। अभी उनकी नाव कुछ ही दूर गई थी कि अचानक मौसम में बदलाव आ गया। तेज हवा चलने लगी। मछुआरे के अथक प्रयास के बावजूद भी नाव पलट गई। इसके बाद वहां कोहराम मच गया।

हालांकि मछुआरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर चार लोगों को डूबने से बचा लिया, फिर भी इस घटना में सुमित्रा नाग (16) पिता नरेश और निवेदिता (3) पिता सुनील कांगे बाजार पारा नारायणपुर की डूबने से मौत हो गई। बच्ची लक्ष्मी मंडावी (5) पिता कीर्तन मंडावी लापता हो गई थी।

एएसपी मनीषा ठाकुर बताया कि तीन घंटे तक गंगरेल बांध में रेस्क्यू अभियान चलाया गया। अंडर वाटर कैमरे की मदद से बच्ची का लोकेशन लेकर वहां मोटर बोट से लहरेें पैदा कर नीचे पत्थर में फंसी बच्ची के शव को बाहर निकाला गया।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned