आम रास्ता बंद को लेकर दूसरे दिन भी वार्डवासियों का धरना प्रदर्शन रहा जारी

आम रास्ता को कॉलेज प्रबंधन द्वारा बंद करने के विरोध में दूसरे दिन भी वार्डवासियों का धरना प्रदर्शन जारी रहा ।

By: Deepak Sahu

Updated: 03 Mar 2019, 05:17 PM IST

धमतरी. आम रास्ता को कॉलेज प्रबंधन द्वारा बंद करने के विरोध में दूसरे दिन भी वार्डवासियों का धरना प्रदर्शन जारी रहा । उन्होंने कहा कि जब तक प्रशासन आम जनता की आवागमन के लिए उन्हें वैकल्पिक मार्ग नहीं देगा, उनका संघर्ष जारी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले 3 महीने से पीजी कॉलेज की ओर से यहां करीब 35 साल पुराना आम रास्ता को बंद कर दिया गया है , जिसके विरोध में वार्डवासियों का धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन रविवार को भी जारी रहा । महिला समिति की रेवती साहू, सावित्री साहू ने कहा कि 27 एकड़ की जमीन कॉलेज प्रशासन को आवंटित होने के पूर्व से ही आम जनता इस मार्ग का उपयोग कर रहे है , इसके बाद ही यहां कॉलेज की स्थापना हुई।

 

उन्होंने कहा कि कालेज परिसर के दायरे में आरएसएस भवन समेत दो आवास भी है । कई लोगों का खेतिहर जमीन व आवासीय प्लॉट है। महिला मीना साहू दूजबाई साहू विजय बांधे ने बताया कि इस मार्ग से हजारों ग्रामीणों के साथ ही श्रमिक सब्जी मंडी में जाने वाले छोटे किसान कर्मचारी युवा छात्र आवागमन करते हैं। रास्ता बंद होने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारियों में दिनेश देवांगन योगेश्वर चौहान महेंद्र कामड़े उषा यादव देवंतीन बाई देवांगन गीता ध्रुव संतोष साहू मायाराम साहू अरूणा सोनवानी घनश्याम साहू आदि शामिल थे।

युवा आशीष रात्रे सुरेश सिन्हा ओपी वर्मा का कहना है कि भू -राजस्व संहिता 131 ,132 और 133 के तहत वर्षों से संचालित रुढिगत आम रास्ता को विकल्प दिए बिना बंद नहीं किया जा सकता , लेकिन कॉलेज प्रबंधन आज जोधापुर सोरिद, डाक बंगला वार्ड, पंचवटी कॉलोनी के साथ ही ग्राम पंचायत रत्नाबांधा और मुजगहन वासियों की आवागमन को बाधित कर दिया है । जिला प्रशासन को इसे संज्ञान में लेना चाहिए , अन्यथा वार्डवासियों को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned